श्रीनगर में पुलिस बस पर बड़ा आतंकी हमला, तीन जवान शहीद, कई जवानों की हालत गंभीर

श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवन में पुलिस बस पर घात लगाए आतंकियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, 3 पुलिसकर्मियों के शहीद होने की खबर, 11 अन्य गंभीर रूप से घायल

Updated: Dec 13, 2021, 02:11 PM IST

Photo Courtesy: NDTV
Photo Courtesy: NDTV

श्रीनगर। श्रीनगर में एक पुलिस बस पर बड़ा आतंकी हमला हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 11 अन्य घायल हो गए हैं। सभी घायलों को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है। वहीं अतिरिक्त सुरक्षबलों ने मोर्चे को संभालते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बस श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवन के पंथा चौक से गुजर रही थी। इसी दौरान घात लगाए आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस घटना में तीन जवानों की मौके पर मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हैं। इनमें कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। 

बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने अत्यधिक सुरक्षित इलाके में बस पर गोलीबारी की। इस इलाके में विभिन्न सुरक्षा बलों के कई शिविर मौजूद हैं। ऐसे में सुरक्षाबलों ने तत्काल मोर्चा को संभालते हुए जवाबी फायरिंग की। अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी छिप गए हैं और सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। 

इससे पहले आज ही श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। दरअसल, सुरक्षा बलों को गुप्त सूचना मिली थी कि रंगरेथ में आतंकियों की गतिविधियां देखी गई है। इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जहां खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी ढेर हो गए।