आगरा: भाइयों के विवाद को सुलझाने गए सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार

बुधवार शाम को विश्वनाथ और शिवनाथ में आलू के बंटवारे को लेकर विवाद हो रहा था, विश्वनाथ गांव वालों को भी तमंचे से धमका रहा था, इसी बीच विवाद को शांत कराने गए प्रशांत यादव पर विश्वनाथ ने गोली चला दी

Publish: Mar 25, 2021, 05:17 AM IST

Photo Courtesy: India.com
Photo Courtesy: India.com

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार को सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव दो भाइयों के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने गए थे। इस दौरान एक अन्य पुलिसकर्मी भी उनके साथ मौजूद था। विवाद सुलझाने की कोशिश करने के दौरान एक भाई ने उनके ऊपर गोली चला दी। 

यह भी पढ़ेंबंगाल में ममता की सत्ता रहेगी बरकरार, असम में फिफ्टी फिफ्टी है मामला

मामला आगरा के खंदौली थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नहर्रा गांव का है। बुधवार शाम को पुलिस को सूचना मिली कि गांव में दो भाइयों के बीच आलू बंटवारे को लेकर विवाद हो रहा है। सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव सिपाही चंद्रसेन के साथ जब विवाद सुलझाने गांव पहुंचे तब उन्होंने देखा कि गांव के रहने वाले विश्वनाथ और शिवनाथ दो भाइयों में विवाद चल रहा है। विश्वनाथ इस दौरान गांव वालों तमंचे से धमका भी रहा था।

यह भी पढ़ेंUS में नौकरी जाने से नाराज भारतीय युवक ने हैक किया कंपनी का सर्वर, डिलीट किए 1200 माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट

प्रशांत यादव ने जब विवाद सुलझाने की कोशिश की तो विश्वनाथ ने सब इंस्पेक्टर पर गोली चला दी और वहां से फरार गया। गोली लगने से सब इंस्पेक्टर वहीं गिर गए। उनके शरीर से बेतहाशा खून बह रहा था। सब इंस्पेक्टर को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही सब इंस्पेक्टर ने रास्ते में दम तोड़ दिया। 

यह भी पढ़ेंUP में ABVP के कार्यकर्ताओं ने 4 ईसाई महिलाओं को चलती ट्रेन से जबरन उतारा

सब इंस्पेक्टर की मौत के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रशांत यादव के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सब इंस्पेक्टर के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और जनपद की एक सड़क भी उनके नाम पर रखने का ऐलान किया गया है। हालांकि आरोपी अब भी पुलिस की पहुंच से बाहर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।