कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत को दी बड़ी जिम्मेदारी, सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म की चेयरपर्सन नियुक्त

पवन खेड़ा के बाद अब सुप्रिया श्रीनेत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सोनिया गांधी के निर्देश पर सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म की चेयरपर्सन नियुक्त, रोहन गुप्ता बनाए गए AICC प्रवक्ता

Updated: Jun 20, 2022, 10:50 PM IST

कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत को दी बड़ी जिम्मेदारी, सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म की चेयरपर्सन नियुक्त

नई दिल्ली। चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस में बदलावों का दौरा जारी है। प्रवक्ता पवन खेड़ा के बाद अब पार्टी ने सुप्रिया श्रीनेत को बड़ी जिम्मेदारी दी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देशानुसार सुप्रिया श्रीनेत को सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म की चेयरपर्सन नियुक्त किया गया है।

सुप्रिया श्रीनेत ने रोहन गुप्ता का स्थान लिया है। इसी के साथ रोहन गुप्ता को पार्टी ने तत्काल प्रभाव से AICC प्रवक्ता नियुक्त किया है। पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुप्रिय नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान कर दी है। 

बता दें कि राजनीति में आने से पहले सुप्रिया श्रीनेत पत्रकारिता से जुड़ी हुई थीं और इस दौरान उन्होंने अलग-अलग संस्थानों में करीब 17 साल तक काम किया था। राजनीति में आने से पहले सुप्रिया ‘ईटी नाऊ’ चैनल में बतौर एक्जक्यूटिव एडिटर पदस्थ थीं। सुप्रिया के पिता हर्षवर्धन भी कांग्रेस के पूर्व सांसद थे। उनके पिता ने साल 2014 में महाराजगंज सीट से बीजेपी नेता पकंज चौधरी को हराया था।

सुप्रिया उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के खिलाफ काफी मुखर रही हैं। उनकी पत्रकारिता करियर के अनुभवों को देखते हुए माना जा रहा है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस सोशल मीडिया विंग और मजबूत होगी।