Twitter का नया फ़ीचर, वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करके भेजने की मिलेगी सुविधा

भारत, ब्राजील और जापान के ट्वीटर यूजर्स को मिला Voice मैसेज फीचर, अब अपनी आवाज में भेज सकेंगे अपने मन की बात, 140 सेकंड का ऑडियो मैसेज भेजने का मिलेगा ऑप्शन

Updated: Feb 17, 2021, 03:01 PM IST

Twitter का नया फ़ीचर, वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करके भेजने की मिलेगी सुविधा
Photo Courtesy: TechCrunch

देश दुनिया में ट्वीटर सबसे पॉपुलर माइक्रो ब्लागिंग साइट्स में से एक है। यह अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर्स अपडेट करता रहता है। अगर आपको मैसेज टाइप करना बोरिंग लगता है तो ट्वीटर का नया फीचर आपके काम का है। इस फीचर की मदद से आप मैसेज लिखने की बजाय ऑडियो नोट भेज सकेंगे। बुधवार को यह फीचर लॉन्च कर दिया गया है। यूजर्स को ऑडियो मैसेज भेजने का ऑप्शन मिलने लगा है।

इस नए फीचर के माध्यम से आप अपनी आवाज में मैसेज भेज सकेंगे। इसे Voice DM याने वाइस डायरेक्ट मैसेज कहा जा रहा है। इससे आप किसी भी ट्वीटर यूजर को अपनी आवाज में ऑडियो क्लिप भेज सकते हैं। एक Voice मैसेज में दो मिनट 20 सेकंड यानि 140 सेकेंड तक का ऑडियो नोट भेजा जा सकेगा।  

और पढ़ें: WhatsApp का नया फीचर, फ़ेसबुक की तरह कर सकेंगे लॉग आउट

अगर आप किसी को Voice मैसेज भेजना चाहते हैं, तो सबसे पहले उस मैसेज बॉक्स में जाएं, जिसे आप मैसेज करना चाहते हैं। उसके राइट साइड में Voice आइकन नजर आएगा उसे Tap करें, जैसे ही आप टैप कर देंगे आप अपना मैसेज रिकॉर्ड कर सकेंगे और फिर उसे सेंड कर सकेंगे। अगर आप चाहें तो Voice मैसेज भेजने से पहले आप इस एक बार सुन भी सकते हैं।

Twitter ने इस Voice DM फीचर को ट्रायल के तौर पर तीन देशों में लॉन्च किया है। इसमें भारत के साथ-साथ ब्राजील और जापान भी शामिल हैं। जैसे ही इस फीचर की पॉपुलरिटी बढ़ेगी, यह दुनिया के अन्य देशों में भी रोलआउट होगा।