तेलंगाना में दो दिन में दो गारंटी पूरी,100 दिन में सभी गारंटी पूरी करेगी कांग्रेस सरकारः डिप्टी सीएम

तेलंगाना के डिप्‍टी सीएम मल्लू भट्टी ने कहा कि 2 द‍िनों में 2 गारंटी पूरी करने वाली कांग्रेस सरकार अगले 100 द‍िनों के भीतर बाकी 4 गारंट‍ियों को पूरा करेगी।

Updated: Dec 11, 2023, 10:03 AM IST

हैदराबाद। तेलंगाना के डिप्टी सीएम मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने कहा कि कांग्रेस की जनता सरकार ने राज्य में सत्ता संभालने के केवल दो दिनों में ही दो गारंटी पूरी कर दी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांंग्रेस सरकार सभी छह गारंटी 100 दिनों में पूरी कर देगी। डिप्टी सीएम दो अन्य मंत्रियों तुम्मला नागेश्‍वर राव और पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी के साथ शनिवार को खम्मम पहुंचे थे, जहां उनके समर्थकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

डिप्टी सीएम मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगले 100 दिनों में कांग्रेस सरकार बाकी चार गारंटी पूरी करेगी। सरकार का मुख्य एजेंडा धन पैदा करना और उसे लोगों के बीच वितरित करना है। हमारी सरकार लोगों की भलाई और विकास के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के प्रयास के तहत आरटीसी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की गई है। दूसरी गारंटी को पूरा करते हुए राजीव आरोग्यश्री योजना के तहत चिकित्सा व्यय राशि को बढ़ाकर 10 लाख रुपये कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि दोनों गारंटियों का तत्काल लागू कर दिया जाना बीआरएस नेताओं के चेहरे पर एक तमाचा है, क्योंकि उन्होंने कटाक्ष किया था कि इन गारंटियों की कोई वारंटी नहीं है। डिप्टी सीएम ने आश्‍वासन दिया कि सरकार आवास और पोडु भूमि के मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी।

डिप्टी सीएम ने कहा कि बीआरएस शासन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद आवास स्थलों के वितरण को टाला, जिससे पत्रकारों को अनकही पीड़ा का सामना करना पड़ा। यह कांग्रेस ही थी जिसने जब भी सत्ता में थी, पत्रकारों को आवास स्थल दिए थे। डिप्टी सीएम ने संयुक्त खम्मम जिले के कुल 10 निर्वाचन क्षेत्रों में से नौ में कांग्रेस उम्मीदवारों की शानदार जीत सुनिश्चित करने के लिए खम्मम के लोगों को धन्यवाद दिया।