MP News: छिंदवाड़ा में गिफ्ट गैलरी में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

छिंदवाड़ा में जिला अस्पताल के सामने गिफ्ट गैलरी में गुरुवार रात करीबन 9 बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि दुकान के साथ साथ बेसमेंट तक पहुंच गई। जिससे दुकान और बेसमेंट में रखा लाखों का सामान खाक हो गया।

Updated: Apr 05, 2024, 04:31 PM IST

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में जिला अस्पताल के सामने गिफ्ट गैलरी में गुरुवार रात करीबन 9 बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि दुकान के साथ साथ बेसमेंट तक पहुंच गई। जिससे दुकान और बेसमेंट में रखा लाखों का सामान खाक हो गया। आसपास के दुकानदारों सहित क्षेत्र में हडक़ंप सा मच गया। नगर निगम की पांच दमकलों और टैंकरों सहित चांद, न्यूटन, चांदामेटा, परासिया से भी दमकलें पहुंची। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग को फैलने से रोका गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट को माना जा रहा है।

और पढ़ें:MP News: 4 युवकों ने मां- बेटी की बेरहमी से की पिटाई, खेत में बकरी घुसने को लेकर हुआ विवाद

अस्पताल के सामने प्रसन्न गिफ्ट गैलरी दुकान से आग बेसमेंट तक पहुंच गई। खिलौनों और गिफ्ट आइटम से खचाखच भरे बेसमेंट में पानी डालने दमकलों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। बेसमेंट तक पानी पहुंचाने दुकान के मुहाने को जेसीबी से तोड़ा गया।

गिफ्ट गैलरी के ठीक ऊपर दुकानदार का परिवार फंसा हुआ था। पुलिस ने साइड की दुकान से चढक़र परिवार के पांच सदस्यों को दूसरी छतों से नीचे उतारा। जिसमें दो महिलाएं और बच्चे शामिल थे। टीआई उमेश गोल्हानी, एसआई मयंक उइके, एएसआई रवि मालवीय सहित पुलिस टीम ने मोर्चा संभाले रखा।