सूचना प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर हैक, एलन मस्क का लिखा नाम, थोड़ी देर में रिस्टोर

अज्ञात हैकरों ने सूचना प्रसारण मंत्रालय का नाम बदलकर लिखा एलन मस्क, जांच में जुटे आईटी एक्सपेर्ट्स, हाल ही में हैक हुआ था पीएम मोदी का अकाउंट

Updated: Jan 12, 2022, 04:58 PM IST

सूचना प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर हैक, एलन मस्क का लिखा नाम, थोड़ी देर में रिस्टोर

नई दिल्ली। हैकरों ने इन दिनों केंद्रीय एजेंसियों को परेशान कर रखा है। हैकर्स आए दिन किसी बड़े अकाउंट को हैक कर लेते हैं। बुधवार को अज्ञात हैकरों ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ही अकाउंट हैक कर लिया। हालांकि, अब यह अकाउंट रिस्टोर कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को हैकरों ने इस आधिकारिक खाते को हैक करने के बाद उसका नाम ही बदल दिया। आईबी मिनिस्ट्री की वेबसाइट को हैक कर मशहूर कारोबारी एलन मस्क का नाम लिखा गया साथ ही प्रोफाइल पिक्चर को बदलकर मछली की तस्वीर लगा दी गई। हैकरों ने मंत्रालय की आईडी से बिटकॉइन के समर्थन में ट्वीट भी किए।

यह भी पढ़ें: बीजेपी का 6वां विकेट गिरा, योगी सरकार में मंत्री दारा सिंह चौहान का इस्तीफा

हालांकि, थोड़े देर बाद ही इस अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया और सभी ट्वीट्स डिलीट कर दिए गए। आईबी मंत्रालय ने ट्विटर रिस्टोर होने की जानकारी दी है। मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक टॉप आईटी एक्सपर्ट्स को मामले की जांच में लगाया गया है। बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी का भी अकाउंट हैक हो चुका है। हैकर्स ने पीएम के अकाउंट से भी बिटकॉइन के समर्थन में ट्वीट किया था।

माना जा रहा है कि ये हैकर्स वही हो सकते हैं जिन्होंने पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया था। सुरक्षा एजेंसियां अबतक उनका पता नहीं लगा पाई हैं। इसके पहले भी कई केंद्रीय मंत्रियों के अकाउंट हैक हो चुके हैं। ऐसे में डिजिटल सेफ्टी को लेकर आम लोगों में भी असुरक्षा की भावना है।