सीमा पर ड्रोन के ज़रिए पाकिस्तान से भेजे जाते हैं हथियार, अतीक चार्टशीट पर यूपी पुलिस की कोर्ट में दलील

चार्जशीट में अतीक ने कहा है कि पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI और आतंकी संगठन लश्कर के साथ वह संपर्क में है

Updated: Apr 13, 2023, 06:17 PM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक अहमद को लेकर सनसनीखेज़ दावा किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कोर्ट में एक चार्जशीट दाखिल की है जिसमें उसने अतीक अहमद के हवाले से बताया है कि अतीक अहमद के पाकिस्तान की ख़ुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से सीधे संंबंध हैं। इसके साथ ही यूपी पुलिस ने यह भी दावा किया है कि पंजाब सीमा पर ड्रोन के ज़रिए हथियारों की तस्करी की जाती है। 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कोर्ट में जो चार्जशीट दाखिल की है उसमें अतीक अहमद का बयान दर्ज किया गया है। अपने बयान में अतीक अहमद ने कहा है कि उसके पास हथियारों की कोई कमी नहीं है क्योंकि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और लश्कर ए तैयबा से उसके सीधे संबंध हैं। अतीक अहमद ने बताया है कि पंजाब सीमा पर ड्रोन के ज़रिए हथियार भेजे जाते हैं और स्थानीय सूत्र उन हथियारों को एकत्रित करते हैं। 

अतीक के हवाले से यूपी पुलिस ने बताया है कि यह हथियार जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों को दिए जाते हैं। इसके साथ ही अतीक ने कहा है कि अगर यूपी पुलिस उसे अपने साथ ले जाती है तो वह घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार और पैसों को रिकवर करने में मदद कर सकता है। 

गुरुवार को यूपी पुलिस के विशेष दल ने उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी और अतीक अहमद के बेटे असद अहमद को एनकाउंटर में मार गिराया। झांसी में असद और उसके साथी गुलाम का एनकाउंटर कर दिया गया। यूपी पुलिस का दावा है कि असद अतीक अहमद को पुलिस के कब्जे से छुड़ाना चाहता था और इसकी सूचना यूपी पुलिस को पहले मिल गई थी। 

अपने बेटे के एनकाउंटर में मारे जाने की खबर अतीक अहमद को कोर्ट में ही मिली। उस दौरान अतीक अहमद की पेशी चल रही थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने बेटे की मौत की खबर मिलने पर अतीक अहमद चक्कर खा कर गिर पड़ा। अतीक अहमद ने अपने बेटे की अंत्येष्टि में शामिल होने देने की मांग की है। 

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने असद के एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। अखिलेश यादव ने कहा है कि झूठे एनकाउंटर कर के बीजेपी सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है। सपा प्रमुख ने कहा है कि एनकाउंटर के ऊपर भी जांच होनी चाहिए। भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं। सही-गलत के फ़ैसलों का अधिकार सत्ता का नहीं होता है।