यूपी के प्रतापगढ़ में बड़ा हादसा, दो गाड़ियों की टक्कर में 14 की मौत

UP Accident: बारातियों को ले जा रही जीप और ट्रक में हुई टक्कर, 14 लोगों की मौत, मरने वालों में 6 बच्चे भी शामिल

Updated: Nov 20, 2020, 01:25 PM IST

यूपी के प्रतापगढ़ में बड़ा हादसा, दो गाड़ियों की टक्कर में 14 की मौत
Photo Courtesy: Bhaskar

लखनऊ। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में बारातियों को लेकर जा रही एक तेज रफ्तार जीप और ट्रक में टक्कर हो गई। इस भयानक हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 6 बच्चे शामिल हैं। बच्चों की उम्र 10 साल के आसपास थी। टक्कर कितनी भयानक थी, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जीप के परखच्चे उड़ गए। यह हादसा मानिकपुर थाना क्षेत्र में प्रयागराज हाईवे पर हुआ।

गाड़ियों की टक्कर के बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने लोगों को बचाने का कोशिश की। जीप सवार लोगों को बड़ी मशक्कत के बाद निकाला जा सका। दरवाजों को कटर से काटकर शव बाहर निकाले गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मरने वाले 12 लोग कुंडा कोतवाली के चौंसा जिरगापुर गांव के रहने वाले थे। वहीं ड्राइवर और एक नौ साल का बच्चा किसी अन्य गांव के निवासी थे। संभवत: ड्राइवर की आंख लगने से हादसा हुआ होगा। हादसे में 14 लोगों की मौत की खबर सुनकर शादी वाले घरों में मातम पसर गया है। बच्चों की माओं का रो-रोकर बुरा हाल है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को जिरगापुर गांव के संतराम यादव के बेटे की बारात शेखवापुर गई थी। जयमाल की रस्म के बाद देर रात कुछ बाराती बोलेरो से जिगरापुर गांव लौट रहे थे। तभी देशराज इंदारा के पास खड़े ट्रक में बोलेरो जा घुसी।  हादसे में सचिन, हिमांशु, मिथलेश कुमार, अभिमन्यु, पारसनाथ, दिनेश कुमार, पवन कुमार, दयाराम, अमन कुमार, राम समुझ, अंश, गौरव कुमार, नान भैया की मौत हो गई। शवों की पहचान कर ली गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद देने के निर्देश अफसरों को दिए हैं। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।