शिवसेना में शामिल हुईं उर्मिला मातोंडकर, उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में ली पार्टी की सदस्यता

मातोश्री में उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे ने उर्मिला के हाथ में ‘शिव बंधन' बांधकर पार्टी की सदस्यता दिलाई

Updated: Dec 01, 2020, 11:59 PM IST

शिवसेना में शामिल हुईं उर्मिला मातोंडकर, उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में ली पार्टी की सदस्यता
Photo Courtesy: Zee News

मुंबई। एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी उर्मिला मातोंडकर आज शिवसेना में शामिल हो गई हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। राजनीति की दूसरी पारी की शुरुआत करने वाली उर्मिला मातोंडकर को शिवसेना विधान परिषद भेजने की तैयारी में है। शिवसेना से पहले उर्मिला 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हुई थीं और उन्होंने पार्टी के टिकट पर मुंबई नॉर्थ सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

उर्मिला मातोंडकर ने 10 सितंबर 2019 कांग्रेस का साथ छोड़ दिया और अब वह शिवसेना में शामिल हो गई हैं। मातोश्री में उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे ने उन्हें ‘शिव बंधन' बांधकर पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उन्होंने शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की तस्वीर को नमन किया। इस मौके पर उद्धव ठाकरे के अलावा सुभाष देसाई, अनिल देसाई समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि उर्मिला मातोंडकर को शिवसेना विधान परिषद भेजने की तैयारी में है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास सरकार की तरफ से भेजी गई 12 नामों की सूची में उर्मिला का नाम भी शामिल है। शिवसेना के इस फैसले पर कांग्रेस को भी कोई एतराज नहीं है। हालांकि राज्यपाल ने अभी इन 12 नामों को मंजूरी नहीं दी है।

बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार है। तीनों पार्टियों की तरफ से चार-चार नेताओं का नाम राज्यपाल के पास भेजा गया था। शिवसेना ने उर्मिला मातोंडकर, विजय करंजकर, नितिन बानगुडे पाटिल और चंद्रकांत रघुवंशी का नाम भेजा गया है, जबकि एनसीपी ने राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे, आनंद शिंदे और एकनाथ खडसे का नाम भेजा है। वहीं कांग्रेस ने सचिन सावंत, मुझफ्फर हुसैन, अनिरुद्ध वनकर और रजनी पाटिल का नाम भेजा है।