Varanasi : PM Modi के क्षेत्र में नेपाली नागरिकों से हिन्दू सेना की बर्बरता

India Nepal Relation : VHS की Politics, नेपाल के प्रधानमंत्री ओली के कहे का बदला भारत में रह रहे नेपालियों से लिया

Publish: Jul-17, 2020, 09:04 PM IST

Varanasi : PM Modi के क्षेत्र में नेपाली नागरिकों  से हिन्दू सेना की बर्बरता

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली द्वारा श्री राम का जन्मस्थली नेपाल बताए जाने के बाद भारतीय हिन्दू संगठन द्वारा नेपाल और नेपाली लोगों के खिलाफ अभियान छेड़ा गया है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में विश्व हिन्दू सेना के कार्यकर्ताओं ने बर्बरता और अत्याचार की हदें पार कर दी। हिन्दू सेना कार्यकर्ताओं ने वाराणसी में नेपाली मूल के नागरिकों को पकड़कर सिर मुंडवा दिए और उसपर जय श्री राम लिख दिया। इसके बाद उन्होंने नेपाली व्यक्ति से नेपाल मुर्दाबाद, केपी ओली मुर्दाबाद और हिन्दू सेना जिंदाबाद के नारे भी लगवाए गए। 

दरअसल, नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली द्वारा भगवान राम पर दिए बयान का चौतरफा विरोध हो रहा है। नेपाली पीएम के इस विवादित बयान का अंजाम अब भारत में रहने वाले नेपाली मूल के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। वह भी तब जब जनता नेपाल में ही अपनी सरकार के भारत विरोधी कदम का विरोध कर रही है। 

विश्व हिन्दू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण पाठक ने वाराणसी की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लोगों से कहा है कि, 'इसी तरह इतने नेपालियों के टकले पे जय श्रीराम लिख दो की फिर कोई ओली कोली हमारे प्रभु श्रीराम के खिलाफ बोलने का साहस न कर पाए।'

बताया जा रहा है कि यह घटना वाराणसी वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के रविदास घाट का है। हालांकि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद भेलूपुर पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है। कानून को धता बताने वाले विश्व हिंदू सेना के इस कारनामे पर वाराणसी के एसपी सिटी विकास चन्द्र त्रिपाठी ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। फिलहाल पुलिस किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।