योगी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन पर लगा दहेज प्रताड़ना का आरोप, बहू ने पीएम से लगाई न्याय की गुहार

आशुतोष टंडन के भाई अजय टंडन की पुत्रवधु ने आशुतोष टंडन और उनके परिवार पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है, पीड़िता दिशा टंडन का आरोप है कि पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन के निधन के बाद से ही उन्हें प्रताड़ित कर घर से बाहर निकाल दिया गया, दिशा का आरोप है कि आशुतोष टंडन के रसूख के चलते पुलिस भी मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है

Publish: Jan 02, 2022, 02:14 PM IST

योगी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन पर लगा दहेज प्रताड़ना का आरोप, बहू ने पीएम से लगाई न्याय की गुहार

लखनऊ। योगी सरकार में मंत्री अजय टंडन पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा है। टंडन परिवार की बहू दिशा टंडन ने अजय टंडन सहित पूरे परिवार पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही दिशा टंडन ने कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस आशुतोष टंडन के मंत्री होने के चलते उनकी शिकायत पर कोई संज्ञान नहीं ले रही है।

दिशा टंडन ने इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री मोदी से न्याय की गुहार लगाई है। दिशा टंडन ने इस संबंध में प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अपनी आपबीती बताई है। दिशा ने बताया है कि दिसंबर 2019 में मंत्री आशुतोष टंडन के भी अमित टंडन के बेटे आयुष से उनकी शादी हुई थी। शादी के बाद शुरुआती दिनों में सबकुछ ठीक रहा। लेकिन मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन की मृत्यु के बाद से ही उन्हें प्रताड़ित किया जाने लगा। 

दिशा ने अपने पत्र में मंत्री आशुतोष टंडन सहित पूरे परिवार पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और गालियां देने का आरोप लगाया है। दिशा का कहना है कि लालजी टंडन की मृत्यु के दो महीने बाद ही उन्हें घर से निकाल दिया गया। दिशा ने कहा कि इस दौरान उनके पति आयुष ने बेरहमी से पीटते हुए उनका हाथ तोड़ डाला। जिसके बाद वह मायके जाने पर विवश हो गईं। 

दिशा ने बताया है कि घर से निकाले जाने के बाद जब वह अक्टूबर महीने में वापस अपने ससुराल पहुंचीं तब भी उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया। दिशा ने आरोप लगाया है कि उसे ससुराल से बाहर निकालते वक्त खुद मंत्री आशुतोष टंडन ने उन्हें गोली मरवाने की धमकी भी दे डाली। दिशा का दावा है कि मंत्री द्वारा दी गई धमकी की रिकॉर्डिंग भी उनके पास है।

पत्र के अलावा दिशा टंडन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह न्याय की गुहार लगाते हुए यह कह रही हैं कि कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन और उनके परिवार द्वारा मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। इसकी शिकायत मैंने कई जगह कराने की कोशिश की, लेकिन मंत्री के पद पर होने के कारण मेरी कहीं भी सुनवाई नहीं हुई। मैं मोदी जी और योगी जी से विनम्र निवेदन करती हूं कि मुझे न्याय मिले।