डल झील में एशिया का पहला फ्लोटिंग सिनेमा, शिकारे पर ओपन एयर थिएटर में सैलानी ले रहे फिल्मों का मजा

श्रीनगर की डल झील पर बड़े हाउस बोट में बना ओपन एयर थिएटर, रंगबिरंगे शिकारों पर बैठकर झिलमिल रोशनी के बीच पर्यटकों ने देखी कश्मीर में शूट हुई फिल्में

Updated: Nov 13, 2021, 05:01 PM IST

डल झील में एशिया का पहला फ्लोटिंग सिनेमा, शिकारे पर ओपन एयर थिएटर में सैलानी ले रहे फिल्मों का मजा
Photo Courtesy: Instagram

श्रीनगर। कश्मीर की खूबसूरती और वहां की वादियों के बीच अगर आप भी अपनी पसंदीदा फिल्म देखना चाहते हैं तो आपकी यह चाहत पूरी हो सकती है। श्रीनगर की शान कही जाने वाली डल झील में अब शिकारे पर बैठकर फिल्मों का आनंद लिया जा सकता है।

आज़ादी के 75 साल के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में डल झील में फ्लोटिंग सिनेमा हॉल का उद्घाटन हुआ। यह फ्लोटिंग सिनेमा झील के बीचों बीच बने नेहरू पार्क में शुरु किया गया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Humsamvet (@humsamvet)

 

यह भारत ही नहीं बल्कि एशिया का पहला फ्लोटिंग सिनेमा है। जहां बोट पर बैठकर सैलानी फिल्म देख सकेगें। इस थिएटर में 60 के दशक में कश्मीर की वादियों में शूट की गई हिंदी फिल्मों को दिखाई जाएंगी।

 

इस फ्लोटिंग सिनेमा की खूबी यह है कि यह एक ओपन एयर थिएटर है, जहां लोग झील के बीच तैरते हुए फिल्म देख सकते हैं। भव्य हाउस बोट को सिनेमा स्क्रीन बनाया गया है। यहां एक साथ सैकड़ों लोग शिकारे में बैठे-बैठे डल झील के नजारे के साथ फिल्म इंज्वाय कर सकते हैं। कश्मीर के पर्यटन विभाग को उम्मीद है कि इससे यहां आने वालों सैलानियों को एक नया अनुभव मिलेगा। कश्मीर समें पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।