IPL 2020: आईपीएल में विदेशी कोचों की भरमार से नाखुश हैं वेंगसरकर 

Dilip Vengsarkar: पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ दिलीप वेंगसरकर की राय, आईपीएल की फ्रेंचाइजी ज़्यादा से ज़्यादा भारतीय कोचों को दे तरजीह

Publish: Sep 16, 2020 04:15 PM IST

IPL 2020: आईपीएल में विदेशी कोचों की भरमार से नाखुश हैं वेंगसरकर 

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर भी आईपीएल में विदेशी कोचों की भरमार से नाखुश हैं।वेंगसरकर ने इस पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा है कि आईपीएल में केवल एक टीम का मुख्य कोच ही भारतीय है, बाकी सभी टीमों के मुख्य कोच विदेशी हैं। जो कि चिन्ता का विषय है। 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि आईपीएल की फ्रेंचाइजियों को ज़्यादा से ज़्यादा भारतीय कोचों को तरजीह देनी चाहिए।किसी भी विदेशी लीग में जब भारत का कोई मुख्य कोच नहीं होता है, तो ऐसे में अपने देश की लीग में उन्हें मौका ज़रूर देना चाहिए।गल्फ न्यूज़ ने वेंगसरकर के हवाले से कहा है कि फ्रेंचाइजियों को ज़्यादा से ज़्यादा भारतीय कोचों को तरजीह देनी चाहिए। वे सब राज्यों की टीमों को कोचिंग देते हैं और उनका प्रदर्शन वाकई बहुत शानदार है। 

आईपीएल में भारतीय कोचों की गैरमौजूदगी इस समय बहस का बड़ा मुद्दा बन गया है। वेंगसरकर के अलावा पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने भी अपने एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा जब आईपीएल में ज़्यादातर मुख्य कोच भारतीय होंगे। बता दें कि अनिल कुंबले आईपीएल में इकलौते भारतीय मुख्य कोच हैं। वे किंग्स इलेवन पंजाब को कोचिंग देते हैं। बाकी सभी टीमों के मुख्य कोच विदेशी ही हैं।