ईशान किशन की शानदार उपलब्धि, अपने पहले टी ट्वेंटी मैच में अर्धशतक जड़ने वाले देश के दूसरे बल्लेबाज़ बने

ईशान किशन से पहले सिर्फ़ अजिंक्य रहाणे ने किया है यह कारनामा, कप्तान विराट कोहली ने टी ट्वेंटी मुकाबलों में पूरे किए तीन हजार रन

Updated: Mar 15, 2021, 05:12 AM IST

Photo Courtesy: The Indian Express
Photo Courtesy: The Indian Express

अहमदाबाद। मोटेरा में खेले गए दूसरे टी ट्वेंटी मुकाबले में भारतीय ओपनर ईशान किशन ने एक कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। ईशान किशन ने अपने पहले ही टी-ट्वेंटी मुकाबले में अर्धशतक जड़ दिया। ईशान किशन ऐसा करने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज़ बन गए। ईशान किशन से पहले यह रिकॉर्ड रहाणे के नाम था। अब ईशान किशन भी इस क्लब में शामिल हो गए हैं। 

अजिंक्य रहाणे ने 2011 में मैनचेस्टर में खेले अपने पहले टी ट्वेंटी मुकाबले में 61 रनों की पारी खेली थी। ईशान किशन के शानदार अर्धशतक के अलावा विराट कोहली ने भी अपने टी ट्वेंटी करियर में तीन हजार रन पूरे कर लिए। ईशान किशन और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाज़ी और साझेदारी की बदौलत भारत ने दूसरा टी ट्वेंटी मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच टी ट्वेंटी मुकाबले की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुका है। भारतीय टीम को सीरीज जीतने के लिए आने वाले तीन मुकाबलों में से कम से कम दो मुकाबले जीतने होंगे। दूसरे मैच में भारतीय टीम की शानदार वापसी से भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। 

हालांकि भारतीय टीम की ओपनिंग अब भी चिंता का सबब बनी हुई है। पहले मैच की तरह ही इस मुकाबले में भी भारत को अच्छी शुरूआत नहीं मिली। ओपनर केएल राहुल पहले ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। सैम करन की बाहर जाती हुई गेंद ने राहुल को चकमा दे दिया। गेंद धीमी रफ्तार में थी और ऑफ स्टंप के काफी बाहर जा रही थी, पहले पांच गेंदों में एक भी रन बना न पाने का दबाव केएल राहुल पर इतना था कि राहुल गेंद को खेलने की चूक कर बैठे। गेंद राहुल के बल्ले को हल्का छूते हुए सीधे विकेट कीपर जोस बटलर के दस्तानों में जा पहुंची।