IPL 2020: कोलकाता ने SRH को सुपर ओवर में हराया, लॉकी फर्ग्यूसन रहे KKR की जीत के हीरो

KKR Vs SRH: सुपर ओवर तक खिंचे मुकाबले में KKR की रोमांचक जीत, अंक तालिका में इस समय चौथे नंबर पर है टीम

Updated: Oct 18, 2020 08:15 PM IST

IPL 2020: कोलकाता ने SRH को सुपर ओवर में हराया, लॉकी फर्ग्यूसन रहे KKR की जीत के हीरो
Photo Courtesy: Times of india

अबु धाबी में खेले गए आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में KKR और SRH के बीच सुपर ओवर का मुकाबला खेला गया। यह इस सीज़न का तीसरा मुकाबला था जो सुपर ओवर तक पहुंचा। केकेआर की जीत के हीरो अपना पहला मुकाबले खेल रहे लाॅकी फर्ग्यूसन रहे। फर्ग्यूसन ने सुपर ओवर में वॉर्नर और मनीष पांडे को आउट कर दिया। फर्ग्यूसन ने मैच में तीन विकेट और सुपर ओवर में दो विकेट झटक लिए। 

सुपर ओवर में हैदराबाद की टीम ने कोलकाता को महज़ तीन रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे इयॉन मॉर्गन और दिनेश कार्तिक की जोड़ी ने आसानी से हासिल कर लिया। इससे पहले मैच में KKR ने SRH को 20 ओवर में 163 रन बनाने का लक्ष्य दिया था। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर बेयरस्टॉ और विलियमसन ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। विलियमसन के आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी करने आए प्रियम गर्ग कुछ ख़ास नहीं कर पाए और महज़ 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

कप्तान डेविड वॉर्नर ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर पर मनीष पांडे और विजय शंकर वॉर्नर का साथ नहीं दे पाए। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए अब्दुल समद ने 15 गेंद में ताबड़तोड़ 23 रन जोड़े। लेकिन उन्नीसवें ओवर की आखिरी गेंद पर वो अपना विकेट गंवा बैठे। आखिरी ओवर में हैदराबाद को अब जीत के लिए 18 रन बनाने थे। लेकिन रसल की गेंदबाज़ी ने हैदराबाद को लक्ष्य तक पहुंचने से रोक लिया। और मुकाबले 163 के बराबरी के स्कोर पर रुक गया।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीत कर पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को बल्लेबाज़ी करने का निमंत्रण दिया था। कोलकाता के दोनों ओपनर शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने पहले विकेट के लिए स्कोर बोर्ड पर 48 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए नीतीश राणा ने गिल का अच्छा साथ दिया। दोनों ने मिलकर 39 रनों की साझेदारी की। लेकिन शुभमन गिल की धीमी बल्लेबाज़ी के कारण केकेआर तेज़ी से रन नहीं बटोर सकी। गिल ने 37 गेंदों में 100 से भी कम स्ट्राइक रेट से 36 रन बनाए। 

हाल ही में टीम की कप्तानी छोड़ने वाले दिनेश कार्तिक का बल्ला सीज़न में पहली बार बोला। उन्होंने टीम के नए कप्तान इयॉन मोर्गन के साथ धुआंधार साझेदारी करते हुए टीम को 163 रन के एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। मॉर्गन ने 23 गेंदों में 34 तो कार्तिक ने महज़ 14 गेंदों में 29 रन ठोक डाले। हैदराबाद की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज दो विकेट झटकने वाले नटराजन साबित तो हुए लेकिन वो खर्चीले भी साबित हुए। नटराजन ने चार ओवर में दस की इकोनॉमी रेट से 40 रन खर्च कर डाले। विजय शंकर और राशिद ख़ान की किफायती गेंदबाजी ने कोलकाता को 163 के स्कोर पर रोक दिया। 

आज की जीत इस सीज़न के 9 मुकाबलों में KKR की 5वीं जीत है। केकेआर की टीम इस समय क्रमशः दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर की टीम के बाद चौथे स्थान पर है। हैदराबाद की टीम ने 9 मुकाबलों में से तीन मुकाबले जीते हैं और वो अभी पांचवें स्थान पर है।