विराट कोहली और केएल राहुल की टी20 रैंकिंग में सुधार, जानिए कौन-सा खिलाड़ी बना नंबर वन

ICC T20 Rankings: टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल के इस समय 816 और विराट कोहली के 697 प्वॉइंट्स हैं

Updated: Dec 10, 2020, 12:22 AM IST

विराट कोहली और केएल राहुल की टी20 रैंकिंग में सुधार, जानिए कौन-सा खिलाड़ी बना नंबर वन
Photo Courtesy: Crictracker

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज को टीम इंडिया ने अपने नाम किया। इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया। जिसका फायदा उन्हें आईसीसी टी20 की ताजा रैंकिंग में मिला है। दोनों खिलाड़ियों ने बुधवार को जारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ताजा टी20 रैंकिंग में अपने स्थान में सुधार किया है। कोहली और राहुल को आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में एक-एक नंबर का फायदा हुआ है।

विकेटकीपर-बल्लेबाज के एल राहुल ने एक पायदान का सुधार करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया वहीं दूसरी तरफ कप्तान कोहली ने आठवें स्थान पर आ गए हैं। आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में केएल राहुल सबसे ज्यादा रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। केएल राहुल के इस समय 816 प्वॉइंट्स हैं, जबकि कप्तान विराट कोहली के 697 प्वॉइंट्स हैं।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में शानदार 85 रन की पारी खेली थी। जबकि पहले टी20 में केएल राहुल 51 रन बनाए थे। चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा लिस्ट से भी बाहर हो गए हैं। रोहित 10वें नंबर पर बने हुए थे। अब 662 प्वाइंट्स के साथ इंग्लैंड के इयोन मोर्गन 10वें नंबर पर हैं।

इंग्लैंड के डेविड मलान अभी भी पहले नंबर पर बने हुए हैं। वहीं दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। मलान के 915 और बाबार आजम के 871 प्वॉइंट्स हैं। आईसीसी की टी20 टीम रैंकिंग में पहले नंबर पर इंग्लैंड की टीम बनी हुई है, दूसरे पर ऑस्ट्रेलिया और भारत तीसरे नंबर पर है।