ग़लत आउट देने पर अंपायर पर भड़के कोहली, फैंस ने लगाया चीटिंग का आरोप

विराट कोहली को विवादास्पद तरीके से आउट दिया गया।

Updated: Feb 18, 2023, 07:20 PM IST

दिल्ली। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली अपनी बड़ी पारी तरफ़ बढ़ रहे थे, लेकिन उन्हें 44 रन के निजी स्कोर पर विवादास्पद तरीके से एलबीडबल्यू आउट दे दिया गया।

 तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू टेस्ट खेल रहे बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनेमान की गेंद पर एलबीडबल्यू की जोरदार अपील हुई और मैदानी अंपायर नितिन मेनन ने उन्हें आउट करार दिया। इसके बाद, कोहली ने डीआरएस का सहारा लिया। रिप्ले से लग रहा था कि गेंद का बैट और पैड से एक समय में ही सम्पर्क हुआ। कई एंगल देखने के बाद थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को सही माना और विराट कोहली आउट करार दिए गए।

बता दें कि विराट कोहली ने अपनी पारी में 84 गेंदें खेली और चार चौके लगाए। ऐसा लग रहा था कि आज उनके बल्ले से होम ग्राउंड पर जबरदस्त पारी आएगी लेकिन अंपायर के फैसले ने ऐसा नहीं होने दिया।

तो वहीं विराट कोहली के इस तरह विवादास्पद तरीके से आउट दिए जाने पर ट्विटर पर फैंस काफी गुस्से में नजर आयें और उन्होंने जमकर अंपायर पर  भड़ास निकाली।

टीम इंडिया जब संकट  के दौर में थी, तब विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की साझेदारी एक सम्मान जनक स्कोर की ओर ले जा रही थी। लेकिन  50वें ओवर में विराट कोहली को अंपायर द्वारा LBW आउट करार कर दिया गया। 

आईसीसी के नियमों के मुताबिक नियम 36.2.2 में एलबीडब्ल्यू के दौरान अगर बॉल पैड और बल्ले पर एक साथ लगती है, तब इसे बल्ले पर बॉल लगना माना जाएगा। साफ है कि नियम कहता है ऐसी स्थिति में बल्ले पर बॉल लगना माना जाएगा, लेकिन विराट कोहली के मामले में ऐसा नहीं हुआ। LBW के नियम के मुताबिक, अगर बल्ले पर बॉल लगती है तो वह LBW आउट नहीं दिया जाता, बावजूद इसके विराट को आउट दिया गया।