सुलझ गया कोहली और रोहित शर्मा के बीच अरसे से चला आ रहा विवाद, कोच रवि शास्त्री ने थामी बिगड़े रिश्तों की डोर

अंग्रेजी के एक प्रमुख अखबार ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया है, रिपोर्ट के मुताबिक कोच शास्त्री ने दोनों खिलाड़ियों को एक टेबल बैठाकर अपने सभी गिले शिकवे दूर करने के लिए कहा था

Updated: Mar 30, 2021, 04:54 PM IST

सुलझ गया कोहली और रोहित शर्मा के बीच अरसे से चला आ रहा विवाद, कोच रवि शास्त्री ने थामी बिगड़े रिश्तों की डोर
Photo Courtesy : Yahoo Cricket

नई दिल्ली। टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट, फिर टी 20 और अब वनडे सीरीज़ अपने नाम कर ली है। लेकिन सीरीज़ जीतने के साथ ही एक दूसरी ख़ुशी भी भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए आई है। खबर है कि टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने लंबे समय से चला आ रहा अपना विवाद सुलझा लिया है। दोनों ने अब नए सिरे से अपनी दोस्ती शुरू करने का फैसला किया है।  

लेकिन यह मुमकिन भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के कारण हुआ है। इस बात का दावा अंग्रेजी के एक प्रमुख अखबार ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है। अखबार ने भारतीय टीम में मौजूद अपने सूत्र का हवाला देते हुए कहा है कि कोच रवि शास्त्री ने दोनों ही खिलाड़ियों को एक टेबल पर बैठाया और खटास को दूर करने की नसीहत दी। रवि शास्त्री के समझाने के बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने सभी गिले शिकवे दूर कर लिए। और अब दोनों पहले की ही तरह एक दूसरे के करीब आ गए हैं।  

दरअसल रोहित और विराट के बीच खटास की बातें पिछले काफी समय से मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई थीं। दोनों के बीच विवाद ने सबसे ज़्यादा उस समय तूल पकड़ा जब पिछले वर्ष आईपीएल समाप्त होने के बाद रोहित शर्मा भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं गए। हालांकि बाद में पता चला कि रोहित शर्मा चोटिल हैं इसलिए वे टीम के साथ नहीं गए। 

लेकिन जल्द ही रोहित शर्मा की फिटनेस पर कप्तान विराट कोहली के दिए गए बयान ने एक बार फिर हलचल मचा दी। कोहली ने कहा कि उन्हें और टीम मैनेजमेंट को रोहित की फिटनेस के बारे में जानकारी भी नहीं थी। कोहली ने कहा कि उन्हें तो यह तक पता नहीं था कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट में भी नहीं होंगे। इसके बाद से ही रोहित शर्मा और कोहली के बीच विवाद हमेशा चर्चा का केंद्र बना रहा। लेकिन अब ड्रेसिंग रूम के भीतर से जो खबरें आ रही हैं वो रोहित और कोहली के फैंस के अलावा भारतीय क्रिकेट के लिए भी अच्छा है।