कोरोना महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज स्थगित

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी है, ऑस्ट्रेलिया को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना था

Updated: Feb 02, 2021, 05:13 PM IST

कोरोना महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज स्थगित
Photo Courtesy: DNA India

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी टेस्ट सीरीज को रद्द कर दी गई है। कोरोना महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने अपना दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है। 

 क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आज हमने साउथ अफ्रीका क्रिकेट को यह सूचित कर दिया है कि सीरीज को स्थगित करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीईओ निक हॉकले के हवाले से एक जारी बयान भी साझा किया है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम अपने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के साथ समझौता नहीं कर सकते। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका में आए कोरोना के दूसरे लहर को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के मद्देनजर काफी जोखिम भरा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि दौरा रद्द करने का निर्णय करना आसान नहीं था। हम टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होना चाहते थे। लेकिन हमारे खिलाड़ियों का स्वास्थ्य प्राथमिकता में है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दी हैं। 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया को फरवरी के अंत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना था। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होनी थी। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खेल से ऊपर अपने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य तरजीह दी है।