पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर भड़के कोहली, कहा, क्या मैं रोहित शर्मा को टीम से बाहर कर दूं

पत्रकार ने रोहित शर्मा को ड्रॉप करने से जुड़ा सवाल पूछा था, पत्रकार ने पूछा था कि क्या अगले मैच में रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन टीम में खेलेंगे, पत्रकार के इस सवाल पर विराट कोहली को गुस्सा आ गया

Publish: Oct 25, 2021, 10:19 AM IST

पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर भड़के कोहली, कहा, क्या मैं रोहित शर्मा को टीम से बाहर कर दूं
Photo Courtesy: Asianet

नई दिल्ली। टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में पाकिस्तानी टीम से हार मिलने के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को गुस्सा एक पत्रकार पर फूट पड़ा। पाकिस्तानी पत्रकार के एक सवाल पर विराट कोहली को इतना गुस्सा आ गया कि उन्होंने सवाल के जवाब में यह तक कह डाला कि क्या मैं रोहित शर्मा को टीम से बाहर कर दूं? 

दरअसल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पाकिस्तानी पत्रकार ने रोहित शर्मा को टीम से ड्रॉप किए जाने की संभावना से जुड़ा एक सवाल पूछा था। पत्रकार ने पूछा था कि क्या अगले मैच में रोहित शर्मा की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं? इस सवाल पर विराट कोहली उल्टा पत्रकार पर ही भड़क उठे। विराट कोहली ने कहा कि आप क्या चाहते हैं? क्या मैं रोहित शर्मा को टीम से बाहर कर दूं? अगर आपको विवाद खड़ा करना हो तो बताएं, मैं उसी हिसाब से आपको उत्तर दे दूंगा। 

टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का आगाज बेहद शर्मनाक रहा। टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम को पहली मर्तबा पाकिस्तानी टीम के हाथों न सिर्फ हार झेलनी पड़ी, बल्कि पाकिस्तानी टीम ने दस विकेटों से भारतीय टीम को करारी शिकस्त दे दी। 

दुबई में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया था। लेकिन भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से विफल हो गया। दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में पवेलियन लौट गए। रोहित शर्मा का खाता तक नहीं खुल पाया। सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए। 

हालांकि खुद कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली। ऋषभ पंत ने भी तीस गेंदों का सामना कर 39 रन ठोके। लेकिन इन दोनों के अलावा किसी भी दूसरे बल्लेबाज के बल्ले से रन नहीं निकले। जिस वजह से भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर केवल 151 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई। 

बदले में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने ही अपनी टीम को जीत दिला दी। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तानी टीम ने भारत के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली। भारतीय टीम का एक भी गेंदबाज दोनों सलामी बल्लेबाजों को क्रीज पर असहज तक नहीं कर पाया।