मैक्सिको की एंड्रिया ने जीता मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब

मैक्सिको की एंड्रिया मेजा मिस यूनिवर्स 2020 चुनीं गई हैं, 23 साल की एंड्रिया पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, 2017 में वे मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भी भाग ले चुकी हैं, मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत की एडलाइन कैस्टेलिनो को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा

Updated: May 17, 2021, 07:04 PM IST

मैक्सिको की एंड्रिया ने जीता मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब
Photo courtesy: twitter

मैक्सिको की 26 वर्षीय एंड्रिया मेजा ने साल 2020 के मिस यूनिवर्स का टाइटल जीत लिया है। मिस यूनिवर्स 2020 प्रतियोगिता में दो ब्राजील की जूलिया गामा और मिस मैक्सिको एंड्रिया रनर अप रहीं। पूर्व मिस यूनिवर्स जोजीबिनी तुंजी ने एंड्रिया को मिस यूनिवर्स का क्राउन पहनाया। भारत की 22 वर्षीय एडलिन कास्टलिनो को चौथा स्थान मिला। कोरोना प्रोटोकॉल्स फालों करते हुए मिस युनिवर्स का ग्रैंड फिनाले फ्लोरिडा में आयोजित किया गया था।

एंड्रिया मेजा मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने से पहले वे 2017 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भी भाग ले चुकी हैं। 2017 में एंड्रिया मिस मैक्सिको चुनी गई थीं। तब वे मिस वर्ल्ड का खिताब पाने से चूक गईं थी। मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब अपने नाम कर लिया है।

13 अगस्त 1994 के जन्मी एंड्रिया जेंडर वायलेंस को लेकर अपने विचारों को लेकर काफी सुर्खियों में रही हैं। वे Chihuahua टूरिज्म की एंबेसडर भी हैं। वे मैक्सिकन यूनिवर्सल 2020 का खिताब भी जीत चुकी हैं। वे अपने एथलेटिक कपड़ों के ब्रांड एंड्रिया मेजा एक्टिववियर की ओनर भी हैं। एंड्रिया की फोटोज सोशल मीडिया ट्रेंड करती रहती हैं। उनके लाखों फैंस उनके खूबसूरती के दीवाने हैं। एंड्रिया ब्यूटी और ब्रेन का कॉम्बिनेशन हैं।

 

 एंड्रिया मेज़ा से पूछा गया था कि अगर आप लीडर होतीं तो कोरोना जैसे मुश्किल हालात से निपटने के लिए क्या करतीं, तब एंड्रिया ने कहा कि कोरोना से निपटने का कोई सही तरीका नहीं है, ऐसे में इससे निपटने के लिए वे जो कुछ करतीं तो उसमें लॉकडाउन भी शामिल होता। क्योंकि कोरोना की वजह से लाखों लोगों ने अपनी जानें गंवाई हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल मिस यूनिवर्स की विनर साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टुंजी थी। कोरोना महमारी की वजह यह प्रतियोगिता पिछले साल नहीं हो पाई थी।   जोजिबिनी टुंजी मिस यूनिवर्स के इतिहास में सबसे लंबे समय तक राज करने वाली मिस यूनिवर्स हैं।