बिलासपुर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं कल से, यूजी, पीजी फाइनल ईयर एग्जाम एडमिट कार्ड जारी

अटल बिहारी वाजपेयी बिलासपुर विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई बेबसाइट में जाकर छात्र एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Updated: May 31, 2021, 03:55 PM IST

बिलासपुर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं कल से, यूजी, पीजी फाइनल ईयर एग्जाम एडमिट कार्ड जारी
Photo courtesy: zee news

बिलासपुर। अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर छत्तीसगढ़ ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। जिन छात्र-छात्राओं ने बिलासपुर विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरे हैं, वे अपना एडमिट कार्ड विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, bilaspuruniversity.ac.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, स्टूडेंट्स सीधे बिलासपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा पोर्टल, exam.bucgexam.in पर भी अपना प्रवेश पत्र डाउनोलड कर सकते हैं।


यूजी या पीजी कोर्सेस के फाइनल ईयर के छात्र-छात्राएं अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद स्टूडेंट्स सेक्शन में दिये गये प्रवेश पत्र से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर यूजर आईडी, आधार संख्या या इनरोलमेंट नंबर और एडमिट कार्ड टाइप का चुनाव करके सबमिट करें। इसके बाद नये पेज पर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।


बता दें, इससे पहले बिलासपुर विश्वविद्यालय ने हाल ही में 22 मई 2021 को विभिन्न कोर्सेस के फाइनल ईयर या सेमेस्टर के एग्जाम के लिए डेटशीट जारी कर दिये थे। विश्वविद्यालय द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार स्नातक पाठ्यक्रमों – बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए, बीलिब और परा-स्नातक पाठ्यक्रमों एमए, एमएससी, एमकॉम और पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा अंतिम वर्ष की परीक्षाओं जून 2021 माह के दौरान आयोजित की जानी है। इनमें से कुछ कोर्सेस की परीक्षाएं कल, 1 जून 2021 से शुरू होने जा रही हैं।विभिन्न कोर्सेस के परीक्षार्थी अपने सम्बन्धित टाईम-टेबल को विश्वविद्यालय की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।