PM मोदी की रैली में जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत, सीएम बघेल ने किया मुआवजे का एलान

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की रैली में जा रही बस हादसे का शिकार हो गई है। बिलासपुर के बेलतरा के पास बस ने हाईवा में टक्कर मार दी है। हादसे में दो लोगों की मौत हुई है।

Updated: Jul 07, 2023, 12:50 PM IST

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में पीएम मोदी की सभा में शामिल होने जा रही एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में दो बीजेपी कार्यकर्ता व बस चालक की मौत हो गई। जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। सीएम भूपेश बघेल ने इस हादसे पर दुःख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है।

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर जिले के बेलतरा के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में अंबिकापुर से रायपुर शामिल होने जा रहे बस का सुबह पांच बजे नेशनल हाईवे पर ट्रेलर से टकराकर जबरदस्त एक्सीडेंट हो गया। रतनपुर थाना क्षेत्र के बेलतरा के पास सुबह 5 बजे के आसपास सड़क किनारे खड़ी ट्रेलर से बस की टक्कर हो गई। जिससे बस में सवार 3 लोगो की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, 12 लोग घायल हो गए, जिनमें चार की हालत नाजुक है।

हादसे के बाद राहगीरों ने डायल 112 को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर तत्काल पहुंची। पुलिस ने घायलों को रतनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तत्कालित उपचार हेतु भर्ती कराया। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को बिलासपुर अपोलो में भर्ती कराया गया है।  ये हादसा इतना भीषण था कि बस का अधिकांश हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। बारिश के बीच ड्राइवर को झपकी आने से हादसा होने की आशंका जताई गई है।

वहीं इस बस हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है। उन्होंने मुआवजे की घोषणा करते हुए ट्वीट किया कि माननीय प्रधानमंत्री जी की सभा में शामिल होने आ रही बस की दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा करता हूं।