छत्तीसगढ़ में बेवजह ट्रेनों को रद्द करने का मामला, कांग्रेस 13 सितंबर को प्रदेशभर में करेगी रेल रोको आंदोलन

रेलवे ने छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली 22 ट्रेनों को रद्द किया है। कांग्रेस रेलवे के इस फैसले का विरोध कर रही है। कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन सहित रेल रोको आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

Updated: Sep 10, 2023, 12:54 PM IST

रायपुर। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में लगातार रद्द हो रही ट्रेनों को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर रेलवे की विश्वसनीयता को खत्म करने और निजी हाथों में बेचने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने रेल रोको आंदोलन का भी ऐलान किया है।

यात्री ट्रेनों का लगातार परिचालन रद्द किए जाने के विरोध में कांग्रेस चरणबद्ध आंदोलन करेगी। इसके लिए रणनीति तय कर ली गई है। 10, 11 और 12 सितंबर को शहर के समस्त चौक-चौराहों पर पंपलेट और पोस्टर चस्पा कर केंद्र सरकार की नाकामी को लोगों तक पहुंचाया जाएगा। 13 सितंबर को रेलवे स्टेशन के सामने उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

कांग्रेस प्रदेश भर में 13 सितंबर को कांग्रेस रेल रोको आंदोलन करेगी। इस आंदोलन को प्रभावी बनाने के लिए PCC ने प्रभारियों की नियुक्ति भी की है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया कि रेलवे के खिलाफ यह आंदोलन चरणबद्ध चलेगा। नौ सितंबर को सभी प्रभारी अपने-अपने जिलों में प्रेसवार्ता लेंगे। इसमें केन्द्र सरकार की यात्री विरोधी रवैए की जानकारी आम लोगों को दी जाएगी। फिर 10,11 व 12 सितंबर को पम्पलेट, पोस्टर के जरिए जन जागरण अभियान चलाया जाएगा।

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से छत्तीसगढ़ होकर गुजरने वाली ट्रेनों को बेवजह रद्द किया जा रहा है। इसके विरुद्ध कांग्रेस नेताओं द्वारा लगातार आवाज उठाया जा रहा था। सीएम भूपेश बघेल भी पीएम मोदी को पत्र लिखकर इससे अवगत करा चुके हैं। बावजूद स्थिति वही है। ऐसे में अब कांग्रेस ने आंदोलन का रुख अख्तियार करने का निर्णय लिया है।