छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की असिस्टेंट प्रोफेसर लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में 2896 उम्मीदवार सफल घोषित, CGPSC जल्द जारी करेगा इंटरव्यू की तारीखों का एलान

Updated: Jan 20, 2021, 02:03 PM IST

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की असिस्टेंट प्रोफेसर लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी
Photo Courtesy: Patrika

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सहायक प्राध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया हैं। 2896 उम्मीदवार रिटर्न एक्जाम में सफल हुए हैं। अब ये सभी उम्मीदवार इंटरव्यू देंगे। प्रदेश के विभिन्न सरकारी कॉलेजों में 1372 पदों पर भर्ती होनी है। इंटरव्यू की तारीख आयोग बाद में अपनी वेबसाइट पर जारी करेगा।

हाईकोर्ट में मामला होने के कारण 27 में से केवल 24 विषयों के लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ है। कोर्ट के आदेश के बाद उन पदों पर फैसला किया जाएगा। प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1384 पदों के लिए लिखित परीक्षा 5 और 8 नवंबर को हुई थी।  

इन दिनों प्रदेश के कई सरकारी कालेजों में सहायक प्रध्यापकों के पद खाली हैं, इन उम्मीदवारों के सफल होने पर उन्हें कालेजों में नियुक्ति दी जा सकेगी। फिलहाल कालेजों में प्रोफेसरों के नहीं होने की वजह से छात्रों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा था। जहां कोरोना संक्रमण की वजह से देरी से परीक्षा प्रक्रिया पूरी हो सकी है, उम्मीद है जल्द ही इंटरव्यू होंगे और कालेजों में टीचर्स की कमी पूरी हो सकेगी। मंगलवार को रिजल्ट जारी होने से पहले सोमवार को सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा की मॉडल आंसर शीट जारी हुई थी।