बिलासपुर से दिल्ली फ्लाइट का सफल ट्रायल संपन्न, 1 मार्च सफर कर सकेंगे यात्री

एक मार्च से बिलासपुर के लोगों को नई सौगात मिलने जा रही है, यहां के बिलासा दाई केंवटीन एयरपोर्ट से दिल्ली और प्रयागराज के लिए फ्लाइट शुरू हो रही है, जिसकी ट्रायल लैंडिंग सफलता पूर्व की गई

Updated: Feb 25, 2021, 07:04 PM IST

बिलासपुर से दिल्ली फ्लाइट का सफल ट्रायल संपन्न, 1 मार्च सफर कर सकेंगे यात्री
Photo Courtesy: Business Standard

बिलासपुर। बिलासा दाई केंवटीन एयरपोर्ट पर गुरुवार को बड़ी गहमागहमी रही, यह रोजाना आने जाने वाले यात्रियों की नहीं थी। बल्की एक मार्च से शुरू होने वाली नई फ्लाइट्स के ट्रायल की वजह से थी। बिलासपुर के बिलासा दाई केंवटीन एयरपोर्ट से तीन शहरों के लिए फ्लाइट की शुरुआत की जा रही है। जिसमें दिल्ली, जबलपुर, प्रयागराज शामिल हैं। इन शहरों के लिए उड़ान सेवा को लेकर शहर के बाशिंदों के साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी भी काफी उत्सुक है।

गुरुवार को बिलासपुर एयरपोर्ट पर एयर लाइंस ने सफल ट्रायल लैंडिंग की। एक मार्च को यात्रा के लिए टिकट बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। एयर इंडिया का पहला विमान दिल्ली से रवाना जबलपुर होते हुए बिलासपुर पहुंचा। और फिर बिलासपुर से प्रयागराज होकर वापस दिल्ली लौटेगा। वहीं दूसरा विमान दिल्ली से प्रयागराज होते हुए शाम 4 बजे बिलासपुर आएगा। फिर आधे घंटे बाद 4.30 बजे बिलासपुर से जबलपुर होते हुए दिल्ली पहुंचा। फिलहाल एयर इंडिया ने दो फ्लाइट्स शुरू करने का फैसला किया है। जैसे जैसे यात्रियों की संख्या बढ़ेगी फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाई जाएगी।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से प्रदेश के शहरों को एयर कनेक्टिविटी देने की मांग की थी। अंबिकापुर और जगदलपुर को महानगरों से जोड़ने के लिए फ्लाइट्स चलाने की मांग भी थी। बिलासपुर से दिल्ली के लिए एयर कनेक्टीविटी की परमीशन देने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री का शुक्रिया अदा किया था। सीएम का मानना है कि दिल्ली और बिलासपुर के बीच विमान सेवा शुरू होने से आसपास इलाकों के आर्थिक और औद्योगिक विकास में तेजी आएगी। छत्तीसगढ़ सरकार ने बिलासपुर एयरपोर्ट को विकसित करने के लिए 45 करोड़ रूपए स्वीकृत किए हैं। इसमें से 21 करोड़ रूपए खर्च का खर्चा किया जा चुका है। देश के कोने-कोने को हवाई सेवा से जोड़ने की दिशा में इसे एक बड़ा कदम माना जा रहा है।