महाधिवेशन में खलल डालने के इरादे से बीजेपी ने करवाई छापेमारी, ईडी रेड पर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सीएम बघेल ने कहा कि महाधिवेशन में कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव का रोड मैप तैयार करने वाली है, इसने बीजेपी को चिंता में डाल दिया है

Updated: Feb 20, 2023, 07:32 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की रेड जारी है। ईडी के इस कार्रवाई पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। सीएम भूपेश बघेल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी रायपुर में होने वाले कांग्रेस के महाधिवेशन से घबरा गई है, इसलिए उसने अधिवेशन में खलल डालने की मंशा से यह छापेमारी की है। हालांकि सीएम बघेल ने यह भी कहा कि अधिवेशन को असफल करने की बीजेपी की तमाम कोशिशें असफल हो जाएंगी।

सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। जिसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी कुमारी शैलजा और खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहे। सीएम बघेल ने कहा कि जब भी कांग्रेस पार्टी कोई बड़ा कदम उठाने जाती है तब तब बीजेपी राज्य में ईडी को भेजती है। 

सीएम बघेल ने कहा कि सबसे पहले विधानसभा चुनावों के परिणाम के बाद ईडी ने छापेमारी की थी। इसके बाद जब वे असम, उत्तर प्रदेश और हिमाचल जैसे राज्यों में गए तब तब बीजेपी ने राज्य में ईडी को भेजा है। अब जबकि कुछ दिनों में यहां महाधिवेशन होने जा रहा है तब ईडी को छापेमारी के निर्देश दिए गए हैं। 

सीएम बघेल ने कहा कि चूंकि अधिवेशन में कांग्रेस पार्टी आम जनता की आवाज़ उठाने वाली है, देश भर की तमाम समस्याओं पर मंथन करने वाली है, इस वजह से बीजेपी चिंता में पड़ गई है। सीएम बघेल ने कहा कि उन्हें और कांग्रेस पार्टी को पहले से ही यह अंदेशा था कि महाधिवेशन से पहले बीजेपी छत्तीसगढ़ में ईडी को भेज सकती है और बीजेपी ने बिल्कुल वैसा ही किया।

इसके अलावा कांग्रेस नेताओं ने अडानी मामले को लेकर भी मोदी सरकार को घेरा। कुमारी शैलजा ने कहा कि मोदी सरकार अडानी मामले की सच्चाई छुपाने के लिए कांग्रेस पार्टी पर अनैतिक कार्रवाई कर रही है। केंद्र सरकार राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से घबरा गई है। वहीं सीएम बघेल ने संसद में प्रधानमंत्री के भाषण पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि एक अकेला सब पर भारी है लेकिन कांग्रेस पार्टी पर हुई यह कार्रवाई बता रही है कि एक अकेला अडानी बीजेपी और मोदी पर भारी पड़ गया है। 

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर ED की छापेमारी, सीएम बोले लड़ेंगे जीतेंगे

ईडी आज सुबह से ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। जिन नेताओं पर छापेमारी हो रही है उसमें प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रवक्ता विनोद तिवारी के नाम शामिल हैं। इसके अलावा ईडी कांग्रेस के अन्य विधायकों के घर भी छापेमारी कर रही है।