छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर ED की छापेमारी, सीएम बोले लड़ेंगे जीतेंगे

सीएम बघेल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की सफलता और अडानी की सच्चाई खुलने से बीजेपी हताश है

Updated: Feb 20, 2023, 05:58 AM IST

रायपुर। चुनावी साल में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी शुरू कर दी है। सोमवार सुबह को ईडी के अधिकारियों ने प्रदेश कांग्रेस के कई नेताओं के ठिकाने पर छापेमारी शुरू कर दी। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे बीजेपी का राजनीतिक हथकंडा करार दिया है। 

ईडी ने आज रायपुर सहित कुल तेरह ठिकानों पर छापेमारी की है। जिन नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की गई है उसमें प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष, प्रवक्ता और एक विधायक शामिल हैं। ईडी की यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है जब कुछ ही दिनों में राज्य में कांग्रेस पार्टी का तीन दिवसीय महाधिवेशन शुरू होने वाला है। 

ईडी की इस कार्रवाई को राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी का हथकंडा करार दिया है। सीएम बघेल ने कहा है कि बीजेपी भारत जोड़ो की सफलता और अडानी की सच्चाई खुलने से घबरा गई है। 

सीएम बघेल ने छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष, पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष और एक विधायक सहित मेरे कई साथियों के घरों पर आज ईडी ने छापा मारा है।  चार दिनों के बाद रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन है। तैयारियों में लगे साथियों को इस तरह रोककर हमारे हौसले नहीं तोड़े जा सकते।

सीएम बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आगे कहा, 'भारत जोड़ो यात्रा' की सफलता से और अडानी की सच्चाई खुलने से भाजपा हताश है। यह छापा ध्यान भटकाने का प्रयास है।देश सच जानता है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे। 

वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी ईडी की इस कार्रवाई को प्रतिशोध और उत्पीड़न की राजनीति करार दिया है। जयराम रमेश ने कहा है कि आज सुबह पांच बजे से ही छत्तीसगढ़ के हमारे कांग्रेस साथियों के घर पर छापे पड़े हैं। ईडी यह कार्रवाई उस समय कर रही है जब तीन दिनों बाद रायपुर में हमारी पार्टी का 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू होने वाला है। 

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब ईडी ने छत्तीसगढ़ में छापेमारी की है। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर महीने और इस साल जनवरी महीने में ईडी ने शराब और कोयले के कथित तौर पर अवैध धंधों को लेकर कांग्रेस नेताओं के यहां छापेमारी की थी।