बजट के दिन छत्तीसगढ़ के कई शहरों में IT रेड, करीब 1500 अधिकारी-कर्मचारी तलाशी में जुटे

छत्तीसगढ़ के कई शहरों में बुधवार को तड़के सुबह आईटी की रेड पड़ी, ये रेड रायपुर, सूरजपुर, जशपुर, कवर्धा, रायगढ़, बिलासपुर, दुर्ग और भिलाई में पड़ी है, मामला अरबों की टैक्स चोरी का बताया जा रहा है

Updated: Mar 09, 2022, 12:31 PM IST

Photo Courtesy: Haribhoomi
Photo Courtesy: Haribhoomi

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई शहरों में बुधवार तड़के सुबह आयकर विभाग की रेड पड़ी है। बताया जा रहा है कि ये रेड रायपुर, सूरजपुर, जशपुर, कवर्धा, रायगढ़, बिलासपुर, दुर्ग और भिलाई में पड़ी है। मामला अरबों रुपए की टैक्स चोरी से जुड़ा बताया जा रहा है। बजट वाले दिन प्रदेश में रेड की खबर ने हड़कंप मचा दिया है।

सूत्रों के मुताबिक तड़के सुबह करीब 5 बजे इनकम टैक्स की टीम ने कांग्रेस नेता और क्रेडा के सदस्य कन्हैयालाल अग्रवाल के अशोका रतन स्थित मकान, पंडरी स्थित होटल और पुनीत स्थित दफ्तर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी हुई। इसके अलावा कॉन्ट्रैक्टर विनोद जैन के घर, कार्यालय और हीरापुर स्थित कुछ फैक्ट्री में भी अलग-अलग टीमें जांच कर रही हैं। 

यह भी पढ़ें: CG Budget: गोबर के ब्रीफकेस से निकला सौगातों का पिटारा, छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन योजना लागू

रिपोर्ट्स के मुताबिक सूरजपुर के ठेकेदार और राईस मिल व्यवसायी आशीष अग्रवाल के ठिकानों पर भी इनकम टैक्स टीम की दबिश 5-6 सदस्यों की टीम सुबह से जाँच में जुटी है। साथ ही पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार और स्वरूप टॉकिज के मालिक एनसी नाहर के ठिकानों पर भी रेड चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दर्जनों शहरों में हो रहे इस रेड में आयकर विभाग के करीब 1500 अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं। कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग की टीम ने मीडिया से दूरी बनाई रखी।