Lockdown: सोशल डिसटेंस तोड़ने पर कांग्रेस नेता के खिलाफ FIR

Corona Effect: मनेंद्रगढ़ के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी ने फुटकर व्यापारियों के समर्थन में किया था प्रदर्शन

Updated: Aug-01, 2020, 12:56 PM IST

Lockdown: सोशल डिसटेंस तोड़ने पर कांग्रेस नेता के खिलाफ FIR

रायपुर। कोरिया जिले के कांग्रेस नेता और मनेंद्रगढ़ के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिगं के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस नेता पर मनेंद्रगढ़ थाने में कई धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है। एसडीएम आर पी चौहान के एक प्रतिवेदन के बाद राजकुमार केशरवानी समेत उनके साथ प्रदर्शन में शामिल लोगों पर एफआईआर की है।  

स्थानीय प्रशासन द्वारा रक्षाबंधन के कारण बाजार में लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए सब्जी,फल विक्रेताओं को आमाखेरवा मैदान में भेजने का निर्णय लिया गया है। जिस पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि गरीब फल विक्रेता जो ठेले में व्यवसाय करता है। उसे बाजार से लगभग 2 किलोमीटर दूर भेजने से उनका भारी नुकसान होगा। बुधवार को फुटकर व्यापारियों के समर्थन में पूर्व नपाध्यक्ष ने भीख मांगकर प्रदर्शन किया था। एसडीएम मनेंद्रगढ़ आरपी चौहान ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। धारा 144 और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

कांग्रेस नेता समेत बड़ी संख्या में लोगों ने प्रमुख चौक चौराहों में प्रदर्शन किया था। इसके बाद प्रशासन ने जिले में पहली बार कड़ा रुख अख्तियार किया। और बाजार व्यवस्थापन कार्य में बाधा उत्पन्न करने, बिना अनुमति के भीड़ जमा करने, आवागमन बाधित करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने को लेकर मनेन्द्रगढ़ थाने में शिकायत की  जिसके बाद मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने केस दर्ज कर आगे जांच कर कार्रवाई में जुट गई है। मामला दर्ज होने के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है और सोशल मीडिया में इसकी जमकर चर्चा चल रही है। कई लोग राजकुमार केशरवानी के समर्थन में अपनी गिरफ्तारी देने की बात कह रहे हैं। मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने कहा कि किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने दी जाएगी। कांग्रेस नेता और चिरमिरी के पूर्व मेयर डोमरु रेड्डी भी राजकुमार के समर्थन में सामने आए हैं।आपको बता दें कि इससे पहले कोरोना काल में बिलासपुर के कांग्रेस विधायक शैलेष पांडे पर भीड़ जमा करने को लेकर केस दर्ज किया जा चुका है।