CG Congress : रमन सिंह की चीन यात्रा पर सवाल

CG Congress : पूर्व सीएम रमन सिंह पर चीन से 22 हजार करोड़ के समझौते का आरोप, बीजेपी कार्यालय में लगे चाइनीज आइटम पर भी सवाल

Updated: Jun-28, 2020, 06:07 PM IST

CG Congress : रमन सिंह की चीन यात्रा पर सवाल
courtesy : TOI

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर सवाल खड़े किए हैं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी का कहना है कि रमन सिंह मुख्यमंत्री रहते हुए चीन की यात्रा पर गए। उनके 15 साल के कार्यकाल में सबसे अधिक MOU चीन के साथ हुए। शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह अपने अंतिम कार्यकाल में भारी भरकम टीम के साथ चीन और हांगकांग गए थे। वहां से 11 MOU करके लौटे थे। जिसमे बताया गया था कि 22,000 करोड़ से भी अधिक के MOU हुए हैं। लेकिन उनमें से एक भी धरातल पर नहीं उतरा हैं। कांग्रेस का कहना है कि रमन सिंह ने चीनी कंपनियों को छत्तीसगढ़ लाने की योजना बनाई थी। वहीं अब बीजेपी चीन को लेकर इधर उधर की बात कर रही है।

'चाइनीज आइटम से सजा है बीजेपी प्रदेश कार्यालय'

कांग्रेस ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि एक तरफ तो बीजेपी चाइनीज सामान के बहिष्कार की बात करती है। वहीं बीजेपी कार्यालय चीनी सामान से लदा पड़ा है। कांग्रेस ने पूछा है कि कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में करोड़ों की लागत में बने बीजेपी कार्यालय में कितना चाइनीज आइटम लगा हुआ है? बीजेपी दफ्तर का फर्नीचर और इंटीरियर का सामान खरीदने के लिये बीजेपी के तत्कालीन मंत्री राजेश मूणत, हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष सुभाष राव, सीएसआईडीसी के अध्यक्ष छगन मुंदड़ा, मनोज कोठारी, सुनील बालावी एक साथ चीन के दौरे पर गए थे। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 9 बार चीन दौरे पर भी चुटकी ली जो उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहते हुए की हैं।

कांग्रेस का आरोप है कि जिस तरह से चीन में लोकतंत्र को स्थगित रखा गया है, उसी तरह भारतीय जनता पार्टी भारत में भी एक पार्टी का शासन स्थापित करने और लोकतंत्र की बलि चढ़ाने की फिराक में है।