भाजपा ने उन्हें अपने हिसाब से काम नहीं करने दिया, अनुसुईया उइके के मणिपुर की राज्यपाल बनने पर बोले सीएम बघेल

अनुसुईया उइके सहित राष्ट्रपति मुर्मू ने कुल तेरह राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में फेरबदल किए हैं

Publish: Feb 12, 2023, 07:28 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके को मणिपुर का राज्यपाल बनाए जाने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। सीएम बघेल ने बीजेपी पर अनुसुईया उइके को उनकी भावनाओं के अनुरूप काम न करने देने का आरोप लगाया है। सीएम बघेल ने कहा है कि वे राज्यपाल उइके को अपनी बड़ी बहन मानते हैं। 

सीएम बघेल ने राज्यपाल को उइके को नई जिम्मेदारी मिलने पर शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा, हमारी वर्तमान राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके जी अपनी नयी संवैधानिक जिम्मेदारी अब बतौर मणिपुर राज्यपाल निभाएंगी। उनको शुभकामनाएँ। व्यक्तिगत रूप से मैं उन्हें अपनी बड़ी बहन मानता हूँ। मुझे इस बात की पीड़ा हमेशा रहेगी कि भाजपा ने उन्हें उनकी भावनाओं के अनुरूप काम नहीं करने दिया।

दरअसल राज्य सरकार और राज्यपाल के बीच अमूमन खींचतान देखने को मिला करती थी। शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ सरकार के आरक्षण विधेयक को रोक दिया था। इसके बाद राज्य सरकार ने राज्यपाल पर बीजेपी के दबाव में काम करने का आरोप लगाया था। 

अनुसुईया उइके को मणिपुर का राज्यपाल नियुक्त किए जान के साथ साथ बिस्वा भूषण हरिचंद्रन को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। सीएम बघेल ने उनका राज्य में स्वागत किया है।