रेजिनेट केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू

छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले अंतर्गत रेजिनेट केमिकल फैक्ट्री में आग लग जाने से लाखों का नुकसान बताया जा रहा है।

Updated: Jun 06, 2021, 01:32 PM IST

रेजिनेट केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू
Photo courtesy: bhaskar

भिलाई। छत्तीसगढ़ के औद्योगिक नगरी भिलाई में  देर रात आगजनी की घटना हुई। कहा जा रहा है हाउसिंग बोर्ड के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग जाने से लाखों का नुकसान हुआ है। आग इतनी भीषण थी की दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग लगने की जानकारी भिलाई फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के लिए पहुंची, काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है  भिलाई के हाउसिंग बोर्ड स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में रेजिनेट नाम की केमिकल फैक्ट्री में शनिवार देर रात आग लगने की घटना हुई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की ऊंची-ऊंची लपटें दूर-दूर से ही देखी जा सकती थीं। कर्मचारियों द्वारा आग लगने की सूचना भिलाई फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि आग को नियंत्रित किया जा चुका है। आग इतनी भीषण थी कि इसे कंट्रोल करने में काफी मेहनत करनी पड़ी, उन्होंने बताया कि  आग को बुझाने में 25 टैंक पानी खपत हुआ है। उन्होंने बताया कि रात करीब 10 बजे लगी आग को सुबह 5 बजे बुझाया जा सका। फैक्ट्री में आग कैसे लगी, अभी इसका पता नहीं चल सका है। घटना की तहकीकात की जा रही है ।