छत्तीसगढ़ में एक दिन में मिले 279 नए कोरोना मरीज, 73 मरीजों के साथ रायपुर बना हॉट स्पॉट

छत्तीसगढ़ के 9 जिलों से आई राहत की खबर, एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला, रायपुर में एक मरीज ने तोड़ा दम, संक्रमितों में हर चौथा मरीज बिना वैक्सीनेशन का मिला

Publish: Jan 02, 2022, 12:30 PM IST

छत्तीसगढ़ में एक दिन में मिले 279 नए कोरोना मरीज, 73 मरीजों के साथ रायपुर बना हॉट स्पॉट
Photo Courtesy: times of India

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। नए साल के पहले दिन राज्य में 279 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा मरीज रायपुर में मिले हैं, यहां 73 मरीजों की पुष्टि हुई है। बिलासपुर में 58, रायगढ़ में 50, दुर्ग में 24 में मरीज, कोरबा में 16 कोविड 19 संक्रमित सामने आए हैं। राहत की बात है कि शनिवार को बेमेतरा, कबीरधाम, महासमुंद, गरियाबंद, मुंगेली, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर और नारायणपुर में एक भी मरीज नहीं मिले हैं। सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, बस्तर और बीजापुर से एक-एक बालोद, धमतरी, बलौदाबाजार और सुकमा में 2-2 राजनांदगांव में 4 सूरजपुर में 5, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 7 मरीज मिले हैं।

वहीं भिलाई IIT का सेजबहार कैंपस कोरोना हॉटस्पॉट साबित हो रहा है। इस कैंपस में दो दिन में 10 स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित मिले हैं। बताया जा रहा है कि जितने छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं ज्यादातर बाहर से आए हुए हैं। शनिवार को रायपुर में एक संक्रमित मरीज की मौत हुई है। इसके साथ ही रायपुर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 3 हजार 142 हो गया है। वहीं प्रदेश में अब तक करीब 13 हजार 601 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी हैं।

 छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में अब तक महज 62 फीसदी लोगों को ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी हैं। रिपोर्ट्स का दावा है कि नए संक्रमितों में हर चौथा संक्रमित बिना वैक्सीन वाला है, जिसकी वजह से मरीजों में कॉम्प्लीकेशन्स बढ़ने की आशंका है।