सूदखोरों से तंग आकर मजदूर ने की आत्महत्या, 500 रुपए उधार देकर 10 हजार वसूलते थे आरोपी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में युवक के सुसाइड करने से पहले का एक वीडियो सामने आया है। इसमें युवक ने दो सूदखोरों की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात कही है।

Updated: Sep 29, 2022, 02:10 PM IST

सूदखोरों से तंग आकर मजदूर ने की आत्महत्या, 500 रुपए उधार देकर 10 हजार वसूलते थे आरोपी

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक मजदूर ने सूदखोरों से तंग आकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड करने से पहले युवक ने एक वीडियो बनाकर बताया है कि किस तरह से सूदखोर उसे प्रताड़ित करते थे। युवक इसमें बताया है कि वह शराब पीता है। इसका फायदा उठाकर सूदखोर उसे 500 सौ रुपए देते थे और बाद में 10 हजार रुपए वसूलते थे।

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर जिले के तोरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत दोमुहानी में रहने वाले 35 वर्षीय टीकम निषाद मजदूरी करता था। बुधवार की सुबह उसने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने उसके शव को फंदे से लटकते देखा और फिर पुलिस को जानकारी दी। अब सुसाइड से पहले का एक वीडियो भी सामने आया है।

यह भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह ने लिया नामांकन फॉर्म, भोपाल से 10 विधायकों को लेकर दिल्ली रवाना हुए डॉ गोविंद सिंह

वीडियो में मृतक बोल रहा है कि मैं आत्महत्या करना चाह रहा हूं, मुझे दो आदमी इतना प्रताड़ित कर रहे हैं। क्या बताऊं मुझे बताने में शर्म आ रहा है। मैं शराब पीने वाला आदमी हूं, शराब पीता हूं, उनसे सुबह 500 रुपए लेता हूं तो दूसरे दिन मुकेश धीरज 10 हजार रुपए लेता है। दूसरा युवक दीपक धीरज का बेटा भुंडूल हजार रुपए का सट्‌टा खिलाकर 10 हजार रुपए लेता था। दोनों लोग मुझे प्रताड़ित किए हैं। दोनों ने मुझे 6 माह पहले एक लाख दिए थे, जिसके बदले जमीन बेचकर 7 लाख 35 हजार दिया हूं, तब भी उन्हें संतुष्टि नहीं है। उनकी प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर रहा हूं।'

TI फैजूल शाह ने बताया कि मृतक के पास से सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें उसने लिखा है कि मुकेश धीरज और अभिषेक उर्फ भुंडुल धीरज से दो लाख रुपए उधार लिया था। दोनों लोग रकम वापस करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। गवाहों के बयान और सुसाइड नोट के आधार पर केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है