छत्तीसगढ़ में कोरोना से महिला की मौत, 12 नए केस मिले, एक्टिव केस हुए 31

छत्तीसगढ़ में करीब 8 माह बाद कोरोना से इस सीजन में पहली मौत हुई है। दुर्ग में 82 साल की एक महिला ने गुरुवार को दम तोड़ दिया।

Updated: Dec 29, 2023, 04:54 PM IST

रायपुर। देश में कोरोना वायरस एक बार फिर पांव पसारने लगा है। छत्तीसगढ़ में कोरोना से एक महिला की मौत हो गई। करीब 8 माह बाद कोरोना से इस सीजन में पहली मौत हुई है। इससे पहले अप्रैल माह में 3 लोगों की मौत हुई थी।

दुर्ग में 82 साल की एक महिला ने गुरुवार को दम तोड़ दिया। हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि महिला की मौत नए वैरिएंट से हुई है या नहीं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कैंप निवासी महिला को बीपी, शुगर और अन्य बीमारियों के चलते भिलाई के सेक्टर-9 स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 गुरुवार को प्रदेश में कोरोना वायरस के 12 नए केस सामने आए हैं। इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31 हो गई। दुर्ग जिला अस्पताल में हुए एंटीजन टेस्ट में 6 नए कोविड पॉजिटिव का पता चला है। इसके बाद से जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13 पहुंच गई है। इनमें से 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं 11 लोगों को उनके घरों में क्वारैंटाइन किया गया है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को दुर्ग में 6, रायगढ़ में 2, राजनांदगांव, रायपुर, जांजगीर-चांपा और बस्‍तर में एक-एक नए संक्रमित की पहचान हुई है। दुर्ग में इस वक्‍त सबसे ज्यादा 13 संक्रमित हैं। हालांकि, जिले में किस वैरिएंट का कोरोना वायरस फैल रहा है, या किस वैरिएंट से संक्रमित की मौत हुई है। इसको लेकर अभी स्वास्थ्य विभाग कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहा है।