इंदौर में सुपर कॉरिडोर के पास तेंदुए का मूवमेंट, टीसीएस और इंफोसिस ने कर्मचारियों के लिए जारी की एडवाइजरी

इंदौर के सुपर कॉरिडोर पर तेंदुए के मूवमेंट से सॉफ्टवेयर कंपनियों में दहशत का माहौल बन गया है। मामले में दो इंटरनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनियों ने कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

Updated: Jan 17, 2024, 09:24 AM IST

इंदौर के सुपर कॉरिडोर के पास मंगलवार को तेंदुए के देखे जाने के बाद हड़कंप मच गई है। तेंदुए के मूवमेंट से सॉफ्टवेयर कंपनियों में दहशत का माहौल है। मामले में दो इंटरनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनियों ने कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए टाइमिंग में बदलाव किया है। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम और अफसर भी मौके पर पहुंचे जहां उन्हें तेंदुए के पग मार्क भी मिले हैं। 

सुपर कॉरिडोर इलाके में स्थित टीसीएस और इंफोसिस कंपनी ने मंगलवार को अपने सभी कर्मचारियों को एक एडवाइजरी नोट मेल किया है। इसमें टू-व्हीलर वाहनों से आने वालों को अलर्ट रहने की बात कही गई है। उन्हें शाम को ऑफिस से समय से पहले निकलने और नाइट शिफ्ट में आने वालों को तय समय से थोड़ा जल्दी आने के लिए कहा गया है। 

कर्मचारियों से अंधेरा होने पर सुनसान इलाके में पड़ने वाले सर्विस लेन का उपयोग नहीं करने और कैंपस के बाहर घूमने से मना किया गया है। दोनों ही कंपनियों ने सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी है। उधर, वन विभाग की टीम मंगलवार को डीएफओ महेंद्र सिंह सोलंकी के आदेश पर सुपर कॉरिडोर इलाके में चैकिंग करने पहुंची। उन्हें यहां तेंदुए के पग मार्क दिखे। टीम ने फोटो लेने के बाद अफसरों को जानकारी दी। इसके बाद वह कंपनी के कैंपस में पहुंचे और यहां भी चैकिंग की। हालांकि, तेंदुए के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

टीसीएस कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि सबसे पहले तेंदुए को इंफोसिस के गार्ड ने कंपनी के कैंपस में देखा था। इसके बाद वह टीएसीएस कैंपस में आया। टीसीएस कैंपस के बाद वह कहां गया इसकी जानकारी नहीं मिली। गार्ड ने कंपनी के बड़े अधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद दोनों कंपनियों ने कर्मचारियों को बाहर निकलने और कैंपस में घूमने से रोक दिया है।