गुजरात ATS ने पकड़ा ड्रग्स का जखीरा, 600 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

गुजरात के नवलखी बंदरगाह के नजदीकी गांव से 120 किलो हेरोइन जब्त, नाव के जरिए पाकिस्तान से गुजरात के सलाया लाने की आशंका, तस्करों का भी है पाकिस्तान से कनेक्शन

Updated: Nov 16, 2021, 11:34 AM IST

गुजरात ATS ने पकड़ा ड्रग्स का जखीरा, 600 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ  3 तस्कर गिरफ्तार
Photo courtesy: twitter

अहमदाबाद। गुजरात नशे के कारोबारियों के लिए हब बनता जा रहा है। ATS ने मोरबी जिले से नशीले पदार्थ की बड़ी खेप पकड़ी है। आतंकवादी रोधी दस्ते ने तीन तस्करों के पास से 120 किलो हेरोइन जब्त की है। जिसकी मार्केट वैल्यू 600 करोड़ रुपये बताई जा रही है। अब ATS की टीम तस्करों से पूछताछ में जुटी है। माना जा  रहा है कि इनके अन्य राज्यो में कनेक्शन हैं। पूछताछ में बड़े खुलासे की उम्मीद है।

ATS के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार यह नशीले पदार्थ की खेप नवलखी बंदरगाह के पास स्थित ज़िनज़ुदा गांव से बरामद हुई है। मुखबीर की सूचना पर एटीएस और गुजरात पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि हेरोइन की यह खेप IPL मैचों को दारान यहां लाया गया था। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

खबरों की मानें तो इस तस्करी के मामले में एक पाकिस्तानी तस्कर भी शामिल है। जो कि राजस्व खुफिया निदेशालय के एक 2019 के मामले में वांटेड है, उसे 227 किलो हेरोइन पकड़ा गया था। पुलिस का कहना है कि सोमवार को पकड़ी गई 600 करोड़ रुपए की हेरोइन नाव से गुजरात के सलाया लाई गई थी। इस मामले के तार पाकिस्तान के ड्रग माफिया खालिद बख्श से जुड़े हैं यह नशे की खेप पाकिस्तान से ही भारत पहुंचाई गई थी।