विवादों में आलिया भट्ट का नया विज्ञापन, कन्यादान को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप

बॉलीवुड पर हिंदू धर्म को लेकर गलत बयानी का लगा आरोप, फेमस ब्राइडल ब्रांड के विज्ञापन में कन्यादान पर उठाए गए हैं सवाल, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

Updated: Sep 20, 2021, 03:51 PM IST

विवादों में आलिया भट्ट का नया विज्ञापन, कन्यादान को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप
Photo Courtesy: Instagram

जानेमाने ब्राइडल कलेक्शन वाले ब्रांड के एक विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। विज्ञापन आलिया भट्ट पर फिल्माया गया है। जिसमें हिंदू विवाह परंपराओं औऱ रीति-रिवाजों को रुढ़िवादी सोच करार देने का आरोप लगा है। इस एड में हिंदू वैदिक पद्धति से होने वाली शादियों में कन्यादान को दमनकारी परंपरा बताया गया है। एक्ट्रेस विज्ञापन में कन्यादान की जगह कन्यामान का सुझाव देती नजर आती हैं। जिसे लेकर ट्वीटर पर लोग उस कपड़े के ब्रांड समेत आलिया भट्ट पर निशाना साधने लगे हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Humsamvet (@humsamvet)

सोशल मीडिया पर इसे लेकर बड़ी बहस छिड़ गई है लोगों का आरोप है कि हर बार की तरह इस बार भी हिंदू रीति-रिवाजों और परंपराओं पर सवाल उठाए जा रह हैं। जबकि कई अन्य धर्मों में बहुत सी कुरीतियां हैं, उन्हें लेकर किसी ने कभी ऐसा कदम नहीं उठाया। लोगों ने तीन तलाक, हलाला जैसी परंपराओं का उदाहरण देते हुए कहा है कि किसी ने इन विषयों को उठाने की जुर्रत नहीं की। आरोप है कि वास्तविक दमनकारी रीति-रिवाजों को कथित फेमस ब्रांडों से मुफ्त पास मिलता है। सोशल मीडिया यूजर्स ने हिंदू धर्म को बार-बार निशाना बनाए जाने की कड़ी निंदा की है।  

 

वहीं सोशल मीडिया पर एक पक्ष इसकी तारीफ भी कर रहा है। लोग इसे मार्डन कॉन्सेप्ट कह रहे हैं। कई लोगों का मानना है कि यह एक अच्छा विज्ञापन है, आलिया ने जो डायलॉग्स बोले हैं, अक्सर वे विचार लड़कियों के मन में आते ही हैं। 

 

इस ब्राइडल वेयर के विज्ञापन में दुल्हन बनीं आलिया दूल्हे के बगल में मंडप में बैठी हैं। वह बताती है कि घर में कैसे उसे सभी प्यार करते हैं। फिर वे कन्यादान पर सवाल उठाती दिखती हैं। वे कहती हैं कि लड़कियों को लोग पराया धन मानते है, क्या बेटियां दान करने की चीज है? फिर वे कहती हैं कि सिर्फ कन्यादान ही क्यों ना नया आइडिया अपनाएं, इसे कन्यामान कहें।

अब सोशल मीडिया पर ये बातें कई लड़कियों और बुद्धिजीवी समाज पसंद आ रही हैं। वहीं एक वर्ग इसे हिंदू धर्म की परंपराओं पर सवाल उठाने वाला बता रहा है।

वहीं कई लोगों ने आलिया भट्ट और उनके पिता पर भी कई तरह के कमेंट किए हैं। इनसब के बीच सोशल मीडिया पर आलिया ने अपने पिता महेश भट्ट को बर्थ डे पर विश किया है।आलिया के साथ फोटो में रणबीर कपूर, महेश भट्ट और पूजा भट्ट नजर आ रही हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt (@aliaabhatt)

फिल्मों की बात करें तो आलिया अमिताभ बच्चन और रणबीर कपूर के साथ फिल्म ब्राहमास्त्र में दिखाई देंगी। संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी भी तैयार है। वहीं वे एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर में नजर आने वाली हैं।