बिग बी को मिला FIAF सम्मान, सोशल मीडिया पर किया खुशी का इजहार

FIAF अवॉर्ड पाने वाले अमिताभ बच्चन पहले भारतीय कलाकार, सोशल मीडिया पर लिखा बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं

Updated: Mar 20, 2021, 08:09 PM IST

बिग बी को मिला FIAF सम्मान, सोशल मीडिया पर किया खुशी का इजहार
Photo Courtesy: twitter

स्टार ऑफ द मिलेनियम अमिताभ बच्चन को FIAF अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। फिल्मों के संरक्षण के काम को बढ़ावा देने के लिए उनका सम्मान हुआ है। बिग बी यह अवॉर्ड पाने वाले देश के पहले कलाकार हैं। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स अवॉर्ड्स 2021 का आयोजन शुक्रवार ऑनलाइन हुआ था। इस वर्चुअल आयोजन में हॉलीवुड फिल्म मेकर्स मार्टिन स्कोर्सेसे और क्रिस्टोफर नोलन ने अमिताभ बच्चन को सम्मानित किया। इस दौरान क्रिस्टोफर नोलन ने अमिताभ बच्चन की तारीफ करते हुए उन्हें लिविंग लीजेंड बताया।

 

यह सम्मान पाने के बाद अमिताभ ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी खुशी का इजहार किया। उन्होंने इंस्टाग्राम और ट्वीटर पर अवॉर्ड सेरेमनी की तस्वीरें साझा की हैं, जिनमें वे अवॉर्ड लेते नजर आ रहे हैं। इस अवार्ड के लिए FIAF बिग बी ने अमेरिकन फिल्म प्रोड्यूसर डायरेक्टर मार्टिन स्कॉर्सेसी और फिल्म राइटर क्रिस्टोफर नोलन का शुक्रिया किया है।

उन्होंने लिखा है कि ‘FIAF अवॉर्ड 2021 पाने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आज समारोह में मुझे पुरस्कार देने के लिए मैं FIAF, मार्टिन स्कॉर्सेसी और क्रिस्टोफर नोलन का शुक्रिया अदा करता हूं। भारत की फिल्म विरासत को बचाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटल है। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन हमारी फिल्मों को बचाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा।’

FIAF हर साल विश्व की जानीमानी फिल्मी हस्तियों को उनके योगदान के लिए सम्मानित करता है। यह सम्मान उन हस्तियों को दिया जाता है जो फिल्मों से जुड़ी चीजों को धरोहर के रूप में सहेजने में मदद करते हैं। बिग बी का सम्मान करने वाले स्कोर्सेस और नोलन भी इस अवार्ड के विनर हैं। उन्हें इस सम्मान से नवाजा जा चुका है।

78 साल के अमिताभ बच्चन की इस साल कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं। रूमी जाफरी के निर्देशन में बनी फिल्म चेहरे, अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र जिसमें आलिया भट्ट और रणबीर कपूर नजर आने वाले हैं। तेरा यार हूं मैं जिसे टी तमिलवानन ने डायरेक्ट किया है। नागराज मंजुले की फिल्म झुंड अनीस बज्मी की फिल्म आंखे और अजय देवगन के डायरेक्शन में बनी फिल्म मईडे रिलीज होगी। अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपनी सेहत और फिल्मों का अपडेट देते रहते हैं।

 

हाल ही में उन्होंने अपनी आंखों का ऑपरेशन करवाया था जिसकी जानकारी भी सोशल मीडिया पर दी थी।