कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का ब्रेन डेड, बॉडी में मूवमेंट नहीं, डॉक्टरों ने कहा- अब दुआओं का ही सहारा

58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद से उन्हें दिल्ली स्थित एम्स के आईसीयू में रखा गया है, कॉमेडियन राजपाल यादव ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है

Updated: Aug 19, 2022, 10:38 AM IST

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का ब्रेन डेड, बॉडी में मूवमेंट नहीं, डॉक्टरों ने कहा- अब दुआओं का ही सहारा

नई दिल्ली। लोकप्रिय अभिनेता-कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत बिगड़ती जा रही है। पिछले 10 दिन से उनका इलाज चल रहा है, लेकिन स्थिति नाजुक बनी हुई है। शुक्रवार को एम्स के डॉक्टरों ने बताया कि राजू के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है। वे पूरी तरह ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। डॉक्टर पूरी कोशिश कर रहे हैं। उधर, परिवार के सभी लोग दिल्ली एम्स पहुंच चुके हैं।

कॉमेडियन राजू के दोस्त एहसान कुरैशी ने बताया, 'राजू पिछले 25-30 घंटे से बेहोश हैं। उनका दिमाग रिस्पॉन्स नहीं कर रहा है। बिगड़ती हालत के बाद डॉक्टर्स ने कहा है कि बस दुआओं का सहारा है। हम बस उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।' राजू के बड़े भाई के मुताबिक ब्लड प्रेशर भी नीचे आ गया है। डॉक्टर्स ने बीपी कंट्रोल करने के लिए दवाएं दी, लेकिन उसका असर खत्म होते ही बीपी फिर डाउन हो गया। 

यह भी पढ़ें: बिलकिस बानो के रेपिस्ट ब्राह्मण हैं, उनके संस्कार अच्छे हैं: बीजेपी एमएलए का शर्मनाक बयान

हालांकि, उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है। शिखा ने कहा कि, 'उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टर उनका अच्छा इलाज कर रहे हैं। राजू जी एक फाइटर हैं और वह हम सबके बीच फिर से लौटेंगे। हमें आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं की जरूरत है। मेरा विनम्र अनुरोध है कि कृपया अफवाह न फैलाएं। यह हमारे मनोबल को प्रभावित करता है। हमें नकारात्मक ऊर्जा नहीं चाहिए, हमें सकारात्मकता चाहिए।'

राजू श्रीवास्तव के लिए देशभर में दुआओं का दौर जारी है। कॉमेडियन राजपाल यादव ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। बता दें कि राजू को 10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद एम्स दिल्ली में एडमिट कराया गया था। उन्हें जिम में एक्सरसाइज के दौरान अटैक आया था। 10वां दिन भी उन्हें होश नहीं आया है। वो लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं। तब से वो कोमा जैसी अवस्था में हैं।