दीया मिर्जा, वैभव रेखी बनेंगे दूल्हा दुल्हन, सोशल मीडिया पर छा गई मेहंदी की फोटो

दीया मिर्जा ने लगाई वैभव के नाम की मेहंदी, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा प्यार

Updated: Feb 15, 2021, 05:48 PM IST

दीया मिर्जा, वैभव रेखी बनेंगे दूल्हा दुल्हन, सोशल मीडिया पर छा गई मेहंदी की फोटो
Photo Courtesy: Instagram

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस दीया मिर्जा वैभव रेखी के साथ शादी के बंधन में बंध रही हैं। दीया ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपनी मेहंदी की फोटो शेयर की है। दीया के हाथों में वैभव के नाम की मेहंदी खूब रंग लाई है। सोशल मीडिया पर मेहंदी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है 'प्यार'।

दीया,वैभव के प्री-वेडिंग फंक्शन में भी खूब जश्न मना है। इन रस्मों में चुनिंदा दोस्तों और रिश्तेदारों को ही बुलाया गया है। जिसमें दीया और वैभव की फैमिली के अलाब दोनों के बेस्ट फ्रेंड्स ही मौजूद हैं। हाल ही में प्री-वेडिंग पार्टी की फोटो वायरल हुई थी। दीया ब्राइडल गाउन में दिखी, उन्होंने ब्राइड टू बी का सैशे कैरी किया हुआ है। दीया पारंपरिक तरीके से शादी कर रही हैं।

वैभव रेखी मुंबई के बिजनेसमैन हैं। वे पीरामल फंड मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर हैं। दीया और वैभव की यह दूसरी शादी है। वैभव ने अपनी पहली पत्नी सुनैना से तलाक ले लिया है, सुनैना योगा इंस्ट्रक्टर हैं। दीया ने साहिल संघा से शादी की थी। लेकिन शादी के पांच साल बाद ही 2019 में दोनों अलग हो गए थे।

बॉलीवुड में आने से पहले दीया एक मार्केटिंग कंपनी में काम करती थीं, जिसके लिए उन्हें महज पांच हजार रुपए सैलरी मिलती थी। साल 2000 में दीया ने फेमिना मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में भाग लिया। जिसमें उन्हें ब्यूटीफुल स्माइल, मिस एवॉन और मिस क्लोजअप स्माइल का खिताब मिला। महज 18 साल की उम्र में दीया ने मिस एशिया पैसिफिक का टाइटल जीता था।

मिस एशिया का खिताब जीतते ही उनकी किस्मत बदली और बॉलीवुड में कदम रखने का मौका मिल गया। दीया की मां दीपा बंगाली हिन्दू हैं, जबकि उनके पिता फैंक हैडरिच जर्मन थे। जब दीया चार साल की थीं, तभी उनके माता पिता का तलाक हो गया था। दीया की मां ने दूसरी शादी हैदराबाद के अहमद मिर्जा से की, जिसके बाद दीया ने अपने नाम के साथ मिर्जा लगाना शुरू कर दिया था।

दीया ने 2001 में आर माधवन के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनकी पहली फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' थी। उसके बाद दीवानापन, तुमको न भूल पाएंगे, दम, परिणीता, लगे रहो मुन्नाभाई और संजू जैसी कई फिल्मों में दीया ने काम किया। उनकी फिल्में सफल तो रहीं, लेकिन सफलता का श्रेय उन्हें कभी नहीं मिला। उनकी पिछली फिल्म थप्पड़ थी, जिसमें तापसी पन्नू लीड रोल में थीं। दीया UN एनवायरमेंट की गुडविल एंबेसडर भी हैं।