सुकेश चंद्रशेखर से मिले गिफ्ट होंगे सीज, जैकलीन और नोरा की कार और पालतू जानवरों के बदले पैसे वसूलेगी ईडी

ठग सुकेश ने अपनी पत्नी के इवेंट में बुलाकर नोरा को दी थी BMW कार, जैकलीन को 10 करोड़ से ज्यादा के गिफ्ट दिए जिसमें ज्वैलरी, गाड़ियां, घोड़े, लाखों की पर्शियन बिल्लियां और हेलीकॉप्टर शामिल है

Publish: Dec 23, 2021, 01:39 PM IST

सुकेश चंद्रशेखर से मिले गिफ्ट होंगे सीज, जैकलीन और नोरा की कार और पालतू जानवरों के बदले पैसे वसूलेगी ईडी
Photo Courtesy: Hindustan times

200 करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर केस में नया मोड़ आया है। ठग से करोड़ों के गिफ्ट पाने वाली एक्ट्रेस नोरा फतेही अब सरकारी गवाह बन गई हैं। वे इस केस से जुड़ी कई राज  प्रवर्तन निदेशायल के सामने खोलेंगी। नोरा की पेशी कई बार हो चुकी है। दरअसल नोरा पर आरोप था कि उन्होंने चेन्नई में सुकेश की पत्नी लीना पॉल का एक इवेंट अटैंड किया था जिसके बदले उन्हें एक BMW कार और एक आईफोन गिफ्ट मिला था। नोरा को सुकेश से मिली BMW कार की कीमत 63.94 लाख रुपये थी। नोरा का कहना है कि इवेंट में डांस के बाद सुकेश की पत्नी ने कीमती बैग औऱ आईफोन दिया था। बाद में सुकेश ने खुद को नोरा का फैन बताते हुए कार जबरन भेज दी थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

 

 वहीं 200 करोड़ की ठगी के आऱोपी सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस को बेशकीमती गिफ्ट्स के साथ-साथ 500 करोड़ के बजट वाली महिला प्रधान फिल्म बनाने का झांसा दिया था। जिसे वह 3 पार्ट में बनाना चाहता था। वह जैकलीन को करोड़ों के जानवर, ज्वैलरी, क्रॉकरी और प्राइवेट हेलीकॉप्टर और कार गिफ्ट कर चुका है। दोनों ही एक्ट्रेस इस जांच में ईडी का सहयोग करने को तैयार हो गई हैं। नोरा का कहना है कि “ईडी सुकेश चंद्रशेखर से मिले गिफ्ट्, और बीएमडब्ल्यू कार को सीज करने के लिए स्वतंत्र है।” वहीं इस मामले में जैकलीन ने भी सहमति दे दी है। जैकलीन ने सफाई दी है कि वे सुकेश का बैकग्राउंड नहीं जानती थीं। वे भी जांच और गिफ्ट सीज की प्रक्रिया में सहयोग करेंगी। रिपोर्ट्स का दावा है कि सुकेश ने जैकलीन को करीब 10 करोड़ रुपये के तोहफे दिए।

 

वहीं खबर है कि ठग सुकेश चंद्रशेखर ने प्रवर्तन निदेशालय को दिए बयान में जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही के अलावा बॉलीवुड दीवा शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर, हरमन बावेजा से संपर्क की बात स्वीकार की थी। शिल्पा ने अपने पति की बेल के सिलसिले में उससे संपर्क किया था।

जेल में रहते हुए सुकेश चंद्रशेखर ने रैनबैक्सी के पूर्व फाउंडर शिविंदर सिंह के परिवार से 200 करोड़ की ठगी की। उसने शिविंदर को जेल से बाहर निकालने का झांसा देकर उनके परिवार से 200 करोड़ वसूले और यही रुपए वह फिल्मी हिरोइनों पर लुटा रहा था। जिनमें महंगी गाड़ियां, कीमती ज्वेलरी, वेकेशन और हवाई यात्रा का खर्च भी शामिल है।