एक्टर सोनू सूद के यहां IT की दबिश, 6 ठिकानों पर हो रही सर्वे की कार्रवाई

कोरोना काल में लाखों लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़ाने वाले एक्टर सोनू सूद के दफ्तर, घर में जारी है पूछताछ, आयकर विभाग की टीम दस्तावेज खंगालने में जुटी, अकाउंट बुक में गड़बड़ी का लगा है आरोप

Updated: Sep 15, 2021, 06:09 PM IST

एक्टर सोनू सूद के यहां IT की दबिश, 6 ठिकानों पर हो रही सर्वे की कार्रवाई
Photo Courtesy: Instagram

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के यहां इनकम टैक्स की टीम पहुंची है।  बुधवार दोपहर एक्टर के मुंबई स्थित ऑफ‍िस, घर समेत 6 ठिकानों पर इनकम टैक्‍स के सर्वे की खबर है। जैसे ही मुंबई में उनके दफ्तर पर इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंची वहां पर अफरा तफरी मच गई। इनकम टैक्स आफिसर उनके दफ्तर समेत अन्य जगहों पर कागजातों की जांच पड़ताल में जुटे हैं। सोनू सूद की कंपनियों के अकाउंट में गड़बडी का आरोप लगा है।

कोरोना महामारी के दौरान सोनू सूद ने लाखों प्रवासी मजदूरों समेत अन्य लोगों की मदद की थी। उन्होंने लोगों को दवाएं, भोजन, आक्सीजन उपलब्ध करवाए थे। वहीं लॉकडाउन के दौरान लोगों को बसों और ट्रेनों के माध्यम से उनके  घरों तक पहुंचाने में मदद की थी।

 

 

 

महामारी के दौर में सोनू सूद हीरो बनकर उभरे हैं। वे एक एनजीओ भी संचालित कर रहे हैं। जो कि हेल्थकेयर, शिक्षा नौकरी के क्षेत्र में काम करता है। कुछ दिनों पहले ही सोनू ने एक ट्रैवल यूनियन की शुरुआत की है, मीडिया में दावा किया जा रहा है कि ये भारत का पहला ग्रामीण पर्यटन प्लेटफॉर्म है। जिसे वेबसाइट और मोबाइल ऐप के तौर पर लॉन्च किया जा चुका है। फिलहाल इनकम टैक्स की ओर से किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि रेड क्यों डाली गई है। 

गरीबों की मदद करने वाले सोनू को लोग ब्रदर ऑफ इंडिया कहने लगे हैं। फिल्मों में विलन की जगह उन्हें अब हीरो के रोल मिलने लगे हैं। कुछ दिनों पहले ही द‍िल्‍ली के स्कूलों के मेंटरश‍िप कार्यक्रम का ब्रांड एम्‍बेसडर बनाया था।

खबरों की मानें तो एक्टर ने लोगों की मदद के लिए बाजार से 10 करोड़ का कर्ज लिया था, जिसके लिए उन्होंने अपने दुकान-मकान तक गिरवी रखे हैं।उनकी मदद पाने वाले लोगों ने उनके नाम पर अपने बच्चों, दुकानों और मकान का नाम रख दिया है। उन्हें गरीबों का मसीहा कहा जाने लगा है। तेलंगाना में सोनू सूद का मंदिर बनाया गया है, जहां उनकी बाकायदा पूजा की जाती है। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

 

दिसंबर 2020 में ब्रिटेन के वीकली मैग्जीन ईस्टर्न आई ने विश्व की 50 एशियाई हस्तियों की लिस्ट में सोनू सूद को जगह दी थी। इस लिस्ट में वे लोग शुमार थे जिन्होंने समाज में अपने काम से सकारात्मक छाप छोड़ी है और लोगों को प्रेरित किया है। सोनू सूद के अच्छे कामों की वजह से उन्हें इस सूची में कई बॉलीवुड हस्तियों से ऊपर जगह दी गई थी।