दिल के चैन के लिए करीना की सलाह पर सोशल मीडिया से दूर रहते हैं सैफ अली खान

ट्रोलिंग से निपटने के लिए करीना की सलाह मानते हैं सैफ, बोले करीना ने कहा था कि खुद के बारे में सोशल मीडिया पर पढ़ना बंद करें, बच्चों के नाम, बेमेल शादी कभी फिल्मों के सलेक्शन को किया जाता रहा है ट्रोल

Updated: Sep 05, 2021, 08:12 PM IST

दिल के चैन के लिए करीना की सलाह पर सोशल मीडिया से दूर रहते हैं सैफ अली खान
Photo courtesy: Instagram

सोशल मीडिया पर जहां एक्टर्स घंटों वक्त बिताते हैं, खुद को ऑनलाइन सर्च करते हैं, खबरें पढ़ते हैं जिसे पढ़कर कभी उनका मूड अच्छा तो कभी खराब हो जाता है। वहीं सैफीना तो अक्सर ट्रोलिंग का शिकार होते रहे हैं कभी बेमेल जोड़ी को लेकर तो कभी बच्चों के नाम या फिर फिल्मों के कंटेंट को लेकर। बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान का कहना है कि सोशल मीडिया पर खुद के बारे में दिल दुखाने वाली खबरों से उनका मन खट्टा हो जाता था। लेकिन अब वे करीना की सलाह पर  काम कर रहे हैं। वे इंटरनेट पर खुद को नहीं पढ़ते और नहीं देखते। सैफ अली का कहना है कि ऑनलाइन ट्रोलिंग के इस दौर में इंटरनेट पर कई बार दिल दुखाने वाली चीजें देखने को मिलती रहती हैं।

अब करीना के कहने पर वे ऑनलाइन नहीं हैं, सोशल मीडिया के झमेले से दूर ही रहते हैं। अब वे अपने काम में ज्यादा फोकस कर पा रहे हैं। ऑनलाइन से दूरी उनकी कई मायनों में मदद कर रही है। सोशल मीडिया की लत से दूर रहने पर वे खुश हैं। क्योंकि जैसे ही ऑनलाइन होते थे तो चेक करना शुरू कर देते थे कि फलां जगह पर उन्होंने क्या कहा और उसे लोगों ने किस तरह से पेश किया।  कई बार कुछ ऐसा पढ़ने में आ जाता था जो उन्हें कतई पसंद नहीं होता था, वह बात मूड खराब कर देती थी। फिर करीना ने कहा कि 'तुम्हें पता है कि क्या करना है 'बंद करो'।



 सैफ अली का कहना है कि वे कमेंट नहीं पढ़ते हैं, खुद को इन सब से दूर रखते हैं। और ये बहुत कूल लगता है। सैफ की मानें तो सोशल मीडिया को लेकर कुछ चीजें खतरनाक हैं, यहां पता ही नहीं चलता की कौन किससे बात कर रहा है, तो लोग आपके इधर-उधर हिंसा की बातें करते हैं, जो थोड़ा गलत होता है।

 

सैफ अली खान किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं हैं। जबकी उनकी वाइफ और बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव हैं, वे अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ मस्ती की फोटोज शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर करीना के 7.4 मिलियन फालोअर्स हैं। उन्होंने हाल ही में प्रेगनेंसी बाइबल नाम की बुक लॉन्च की थी, जिसके नाम को लेकर काफी विवाद हुआ था। धर्म विशेष ने बाइबल शब्द पर आपत्ति जताई थी। वहीं करीना को बच्चों के नाम मुगल शासकों के नाम पर रखने को  लेकर भी काफी ट्रोल किया जाता रहा है। सैफ की वेब सीरीज के कंटेट को लेकर भी काफी बवाल मचा था। हाल ही में करीना और सैफ मालदीव छुट्टियां मनाने गए थे। सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, यामी गौतम और जैकलीन फर्नाडिस की फिल्म भूत पुलिस आने वाली है।