भोपाल से सटे कुराना गांव में गेहूं के खेत में लगी आग, 25 एकड़ में खड़ी फसल जलकर खाक

बताया जा रहा है कि खेत से निकले बिजली के तारों से शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी और फसल बर्बाद हो गई।

Updated: Mar 28, 2023, 04:39 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लगे कुराना गांव में गेहूं के खेत में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते इसने 25 एकड़ भूभाग में फैले गेंहू के फसल को अपने चपेट में ले लिया। बेबस अन्नदाता अपनी आखों के सामने अपनी महीनों की मेहनत को बर्बाद होते देखते रहे, लेकिन समय पर फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंच सकी।

घटना भोपाल से करीब चार किलोमीटर दूर फंदा जनपद ब्लॉक के कुराना गांव का है। नेपाल सिंह मंडलोई और भीम सिंह मंडलोई की 25 एकड़ जमीन पर गेहूं की फसल खड़ी थी, जो कटने के लिए तैयार थी, लेकिन मंगलवार सुबह साढ़े 10 बजे फसल में आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे खेत में फैल गई। इस दौरान तेज हवा भी चल रही थी। इस कारण कुछ ही देर में फसल जलकर तबाह हो गई। 

यह भी पढ़ें: आपके लिए तो पूरा प्रदेश की एक्टिंग का रंगमंच है, सीएम के सवाल पर कमल नाथ का तंज

बताया जा रहा है कि खेत से निकले बिजली के तारों से शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग लगने की सूचना गांधीनगर फायर स्टेशन को दी गई, लेकिन वह समय पर मौके पर नहीं पहुंच सकी। फायर ब्रिगेड की टीम ने बताया कि सूचना मिलते ही दमकल कुराना गांव की ओर निकल गई थी, लेकिन जो व्यक्ति दमकल को रास्ता बता रहा था, वह गलत रास्ते से ले गया। 

नतीजतन बीच रास्ते में ही दमकल फंस गई। जिससे करीब उन्हें 4 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ा। दमकल के पहुंचने से पहले आग ने कई एकड़ में लगी फसल को अपनी चपेट में ले लिया था। दमकल के पहुंचने के बाद आग बुझाई गई।