ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कैरी साइमंड्स से रचाई गुपचुप शादी, दो बार हो चुका है तलाक

ब्रिटिश मीडिया के अनुसार यह समारोह शनिवार को वेस्‍टमिंस्‍टर कैथेड्रल में आयोजित किया गया था, जिसमें उनके कुछ बेहद करीबी रिश्तेदार ही शामिल थे

Updated: May 30, 2021, 10:26 AM IST

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कैरी साइमंड्स से रचाई गुपचुप शादी, दो बार हो चुका है तलाक
Photo Courtesy: Outlook

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपनी गर्लफ़्रेंड कैरी साइमंड्स से गुपचुप तरीके से शादी कर ली है। ब्रिटिश मीडिया के अनुसार यह समारोह शनिवार को वेस्‍टमिंस्‍टर कैथेड्रल में आयोजित किया गया था, जिसमें उनके कुछ बेहद करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए थे। 56 वर्षीय जॉनसन और 33 साल की साइमंड्स डाउनिंग स्ट्रीट में 2019 में जॉनसन के प्रधान मंत्री बनने के बाद से एक साथ रह रहे हैं।

प्रधानमंत्री जॉनसन और साइमंड्स ने पिछले साल कोरोना महामारी के बीच ही सगाई कर ली थी। हालांकि, शादी को लेकर कहा जा रहा था कि वे साल 2022 में वैवाहिक बंधन में बंधने वाले हैं। इस महीने के शुरुआत में ब्रिटिश अखबार द सन ने बताया था कि जुलाई 2022 में शादी के लिए उन्होंने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को निमंत्रण भेजा है। इसी बीच जॉनसन ने अचानक विवाह रचाकर सभी को चौंका दिया है। 

ब्रिटिश अखबार द सन और मेल ऑन संडे के मुताबिक इस शादी में सभी मे‍हमानों को अंतिम समय में ही न्‍यौता भेजा गया था। यहां तक कि जॉनसन के करीबी अधिकारियों तक को भी शादी को लेकर भनक नहीं थी। चूंकि, कोविड 19 महामारी के कारण ब्रिटेन में इस समय शादी में सिर्फ 30 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति मिलती है। ऐसे में इस विवाह में उनके बेहद करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें: मेहुल चोकसी को भारत लाने के लिए डोमिनिका पहुंचा भारतीय विमान

पीएम जॉनसन और साइमंड्स का अप्रैल 2020 में एक बेटा भी हुआ था। आने वाले बच्चे के बारे में बताते हुए ही जॉनसन से कैरी के साथ रिलेशनशिप में होने की बात कबुली थी। भारतीयों को शादी से पहले बच्चा प्लान करना थोड़ा अटपटा लगे, हालांकि ब्रिटेन में यह कॉमन है। जॉनसन की शादी की खबर आने के बाद दोनों के उम्र को लेकर भी बवाल मचा हुआ है। दरअसल, कैरी साइमंड्स उनसे 23 साल छोटी हैं। पीएम जॉनसन का जीवन काफी उलझा हुआ है और यही वजह है कि ब्रिटिश मीडिया उन्हें बोनकिंग बोरिस के नाम से बुलाती है। 

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में झूठ बोलने के कारण विपक्ष में रहते हुए उन्हें एक बार कंजर्वेटिव पार्टी की पॉलिसी टीम से बर्खास्त कर दिया गया था। उनका दो बार तलाक भी हो चुका है। जॉनसन यह बताने से इंकार कर चुके हैं कि उन्होंने कितने बच्चों को जन्म दिया है। जॉनसन की आखिरी शादी एक वकील मरीना व्हीलर से हुई थी। उनके एक साथ चार बच्चे थे लेकिन सितंबर 2018 में उन्होंने अलग होने घोषणा की थी।