डोनाल्ड ट्रंप जूनियर भी कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया और उनके सबसे छोटे बेटे बैरोन पहले ही कोरोना संक्रमित हो चुके हैं

Updated: Nov 21, 2020, 04:48 PM IST

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर भी कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन
Photo Courtesy: BBC

वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ट्रम्प जूनियर में फिलहाल कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं और उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। इस बात की जानकारी उनके प्रवक्ता ने दी है। 

प्रवक्ता ने ये भी बताया कि 42 साल के ट्रंप जूनियर ने इस सप्ताह की शुरुआत में कोरेाना टेस्ट कराया था। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने अपने आप को क्वारंटाइन कर लिया है। वह अब पूरी तरह से आइसोलेशन में हैं और डॉक्टरों की सलाह पर कोविड -19 से जुड़े सभी दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं।

इससे पहले राष्ट्रपति ट्रम्प, उनकी पत्नी व फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प और उनके सबसे छोटे बेटे बैरोन भी कोरोना पॉज़िटिव पाए जा चुके हैं। इससे पहले शुक्रवार को राष्ट्रपति ट्रंप के निजी वकील रूडी जुलियानी के बेटे और व्हाइट हाउस के सहयोगी एंड्रयू गिउलियानी ने भी अपना कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने की जानकारी दी थी।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी को लेकर ट्रंप प्रशासन को चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। खुद ट्रंप पर भी काफी समय तक कोरोना महामारी को गंभीरता से न लेने और उससे जुड़ी गाइडलाइन्स का मज़ाक उड़ाने के आरोप लगते रहे हैं। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि को खतरनाक बताया है और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाले वर्तमान प्रशासन से तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। इस बीच अमेरिकी की दो दवा कंपनियों - फाइज़र और मॉडर्ना ने 95 फीसदी तक असरदार कोरोना वैक्सीन खोजने का दावा किया है।