फेसबुक की COO शेरिल सैंडबर्ग ने दिया इस्तीफा, जेवियर ओलिवन को मिली कमान

शेरिल पिछले 14 सालों से फेसबुक से जुड़ी हैं, उन्होंने बतैर चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर इस कंपनी को ज्वाइन किया था, उन्होंने कहा है की आगे चलकर वो अब समाज के हितों के लिए काम करने वाली हैं

Updated: Jun 02, 2022, 04:20 AM IST

कैलिफोर्निया। फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) शेरिल सैंडबर्ग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब अब जेवियर ओलिवन मेटा के नए सीओओ होंगे। शेरिल सैंडबर्ग ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में बताया है कि आगे चलकर वो अब समाज के हितों के लिए काम करने वाली हैं।

शेरिल सैंडबर्ग ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, 'जब मैंने 2008 में कंपनी ज्वाइन की थी तो तब सोचा था कि अगले पांच साल तक मैं यहां रहूंगीं, लेकिन 14 साल गुजर गए। अब जिंदगी का नया चैप्टर लिखने का वक्त आ गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि, 'अब पहले के मुकाबले काफी कुछ बदल चुका है। जो भी प्रोडक्ट हम बनाते हैं, उसका लोगों पर काफी असर पड़ता है। इसलिए ये हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम लोगों की प्राइवेसी को सुरक्षित रखें।'

यह भी पढ़ें: सौरभ गांगुली ने नहीं दिया है इस्तीफा, जय शाह ने किया खबरों का खंडन, ट्वीट से हुआ था कन्फ्यूजन

शेरिल पिछले 14 सालों से इस कंपनी के साथ बतौर चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जुड़ी थीं। उन्‍होंने 2008 में गूगल छोड़कर फेसबुक में आई थीं। वह फेसबुक के पब्लिक प्‍लेटफॉर्म बनने के 4 साल पहले से ही वह कंपनी से जुड़ गई थीं। शेरिल ने कंपनी किन वजहों से छोड़ी है, इसकी अभी पुख्‍ता जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, उन्‍होंने कहा कि आगे चलकर समाज के लिए परोपकारी कार्य करने पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाई है।

उधर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपनी एक पोस्ट में लिखा है कि शेरिल फेसबुक के साथ जुड़ी रहेंगी। वह फेसबुक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर का हिस्सा रहेंगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि जेवियर ओलिवन को फेसबुक का नया COO बनाया गया है।